सहारनपुर: खाकी के उत्पीड़न से परेशान युवक ने किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1412278

सहारनपुर: खाकी के उत्पीड़न से परेशान युवक ने किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

 Saharanpur News: रविंद्र ने मरने से पहले एक वीडियो भी बनाया था. वीडियो में उसने बताया कि पुलिस उसे काफी परेशान कर रही थी.

सहारनपुर: खाकी के उत्पीड़न से परेशान युवक ने किया सुसाइड, परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

नीना जैन/सहारनपुर:उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक युवक ने बिना किसी जुर्म के जेले जाने के खौफ से जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. जहर खाने से पहले युवक एक वीडियो भी बनाया, जिसमें वह पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस मामले में एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने कहा कि परिजनों द्वारा बताया गया कि कुछ दिनों पहले एक मामले में पुलिस उसके घर दबिश देने गई थी जिस कारण वह दबाव में आ गया था और उसने जहर पी लिया.  

क्या है पूरा मामला? 
पूरा मामला सहारनपुर जिले के गागाहेडी थाना क्षेत्र का है. जहां बीते शनिवार को रविंद्र द्वारा ग्राम पंचायत की जमीन पर दो पेड़ बिना परमिशन के काटे गए. जिसके बाद सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसको रुकवाया. हालांकि इस पूरे मामले में अभी तक ग्राम पंचायत की तरफ से कोई प्रार्थना पत्र थाना गागालेहडी को नहीं दिया गया, जिसके चलते अभी तक इस पूरे मामले में कोई अभियोग पंजीकृत नहीं था. रविंद्र का आरोप है कि पुलिस लगातार उसे परेशान कर रही थी जिसके चलते उसको यह जानलेवा कदम उठाना पड़ा. उसने पुलिस के दबाव में आकर जहरीला पदार्थ का सेवन कर लिया, जिसके चलते उसकी तबीयत काफी खराब हो गई और आज अस्पताल में इलाज के दौरान रविंद्र की मौत हो गई.

परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप 
वहीं, रविंद्र ने मरने से पहले एक वीडियो भी बनाया था. वीडियो में उसने बताया कि पुलिस उसे काफी परेशान कर रही थी. उसे जेल में भेजने की धमकी दे रही थी, जिस कारण उसे यह कदम उठाना पड़ा. परिजनों का आरोप है कि रविंद्र द्वारा पेड़ काटे जाने के बाद से ही पुलिस घर में लगातार दबिश दे रही थी, जिसके चलते दबाव में आकर रविंद्र ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई. हालांकि पेड़ काटे जाने वाले इस पूरे मामले में कोई अभियोग भी पंजीकृत नहीं था. 

क्या कहना है एसपी सिटी का? 
इस पूरे मामले में एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने कहा कि परिजनों द्वारा बताया गया कि कुछ दिनों पहले एक मामले में पुलिस उसके घर दबिश देने गई थी जिस कारण वह दबाव में आ गया था और उसने जहर पी लिया. जिसके बाद कल उसके परिजनों द्वारा जिला अस्पताल में उसे उपचार हेतु भर्ती कराया गया था. आज उसकी मृत्यु हो गई. इस पूरे मामले में अभी पुलिस द्वारा जानकारी ली गई है. उनके द्वारा बताया गया कि कुछ दिनों पहले पुलिस को एक सूचना मिली थी कि यह सरकारी जमीन पर पेड़ काट रहा था. उसी विषय में पुलिस इसके पास पूछताछ करने गई थी. बाकी अभी इस पूरे मामले में जांच की जा रही है. जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. 

Trending news