सहारनपुर: 900 हिस्ट्रीशीटर्स में दिखा यूपी पुलिस का खौफ, अपराध से दूर रहने का एक साथ लिया संकल्प
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1335288

सहारनपुर: 900 हिस्ट्रीशीटर्स में दिखा यूपी पुलिस का खौफ, अपराध से दूर रहने का एक साथ लिया संकल्प

Saharanpur Poilce 900 History Sheeters Pledge: सहारनपुर पुलिस द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम में मनोवैज्ञानिक डॉक्टर तुलसी भारद्वाज ने सभी पूर्व अपराधियों का माइंड डाइवर्ट करने की कोशिश की. वहीं, हिस्ट्रीशीटर्स ने भी पुलिस को आश्वस्त किया कि अब कभी अपराध की दुनिया में वापस नहीं जाएंगे...

सहारनपुर: 900 हिस्ट्रीशीटर्स में दिखा यूपी पुलिस का खौफ, अपराध से दूर रहने का एक साथ लिया संकल्प

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में पुलिस की एक अनूठी पहल देखने को मिली है. यूपी पुलिस के इस कदम के तहत अपराधियों को अपराध से दूर रहने की शपथ दिलाई गई है. इस अनूठे संकल्प कार्यक्रम में सहारनपुर के सभी 22 स्थानों से जुड़े 900 हिस्ट्रीशीटर्स को रिजर्व पुलिस लाइन में बुलाया गया, जहां उनको सामूहिक रूप से अपराध से दूर रहने का संकल्प दिलाया गया. इसी के साथ एसएसपी विपिन ताडा ने अपराधियों से यह भी कहा कि वह उनके भाई जैसे हैं. कोई भी पुलिस वाला बेवजह परेशान करते तो उनके नंबर पर कॉल करें. यह कहकर एसएसपी ने उन्हें अपना नंबर दिया और अपराध से दूर रहने का संकल्प दिलाया. '

यह भी पढ़ें: Meerut: बेटी ने दोस्त से बात की तो कलयुगी पिता ने नहर में फेंक दिया, आरोपी गिरफ्तार

साइकोलॉजिस्ट ने की पूर्व अपराधियों की मदद
कार्यक्रम में मनोवैज्ञानिक डॉक्टर तुलसी भारद्वाज ने सभी हिस्ट्रीशीटर्स को कई उदाहरण देकर उनका माइंड डाइवर्ट करने की कोशिश की. सभी हिस्ट्रीशीटर ने भी अधिकारियों को आश्वासन दिया कि वह कभी अपराध नहीं करेंगे. पहले किए गए अपराधों की सजा उन्हें मिल चुकी. कार्यक्रम के अंत में अपराध नहीं करने की सभी हिस्ट्रीशीटरों को शपथ दिलाई गई.

सुरक्षा से लिहाज से 100 पुलिसकर्मी तैनात
बताया जा रहा है कि इन 900 हिस्ट्रीशीटर्स को सभी थानों से स्कूल की बसें, प्राइवेट बसें और थ्री व्हीलर करके लाया गया है. वहीं, हर गाड़ी में दो से लेकर चार सिपाही रहे. पंडाल में भी सुरक्षा के लिहाज से करीब 100 पुलिसकर्मी तैनात किए गए.

यह भी पढ़ें: क्या शिवपाल यादव और ओपी राजभर बीजेपी में शामिल होंगे? केशव प्रसाद मौर्य ने दिया ये जवाब

योग गुरु ने भी दिया अपराधियों को ज्ञान
इस कार्यक्रम में योग गुरु भी बुलाए गए, जिन्होंने अपराधियों को आत्मचिंतन करने के तरीके बताए. उन्होंने अपराधियों से कहा कि वह अपने पिछले जीवन, जिसमें जेलों में या थाने में बंद थे, उसके बारे में सोचें और अपने परिवार के बारे में सोचें. किस प्रकार से उन्हें परेशानी का सामना उठाना पड़ा. किन परेशानियों को झेल कर परिजनों ने उन्हें जेल से छुड़ाया, क्या गिरवी रखा गया, क्या बेचना पड़ा.

डीआईजी रेंज ने भी अपराधियों को दी यह नसीहत
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहारनपुर रेंज के डीआईजी सुधीर कुमार सिंह ने सभी हिस्ट्रीशीटर को अपराध से दूर रहने की और तौबा करने की नसीहत दी. इसके बाद, सहारनपुर के एसएसपी विपिन ताडा ने सभी 900 हिस्ट्रीशीटर को अपराध से दूर रहने का संकल्प दिलाया.

रसोई में घुस गया हाथी, आटे की बोरी उठाकर भागा, लोग बोले: भूख का अंदाजा लगाइए जनाब

Trending news