UP News: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, एनएसए के तहत होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1345488

UP News: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, एनएसए के तहत होगी कार्रवाई

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ समेत कई जिलों में बच्चा चोरी की अफवाहों से मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं. ऐसी अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी. पढ़ें पूरी खबर....

UP News: बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं, एनएसए के तहत होगी कार्रवाई

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ समेत कई जिलों में बच्चा चोरी (Baccha Chor) की अफवाहों से मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, ऐसी अफवाह फैलाने वाले लोगों लोगों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई होगी. इस मामले में डीआईजी ने अलीगढ़ जोन के सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है. उन्होंने बच्चा चोरी की अफवाह रोकने के लिए गांव से लेकर शहर तक बैठककर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया है. इसके अलावा जागरूक करने के लिए चौकीदार, लेखपाल और कानूनगो की भी मदद लेने का निर्देश दिया गया है.

अलीगढ़ में सामने आ चुकी है बच्चा चोरी की फर्जी अफवाह
आपको बता दें अलीगढ़ में बच्चा चोरी की फर्जी अफवाह तेजी से फैल रही हैं. ऐसी ही फर्जी अफवाह के चलते विजयगढ़ थाना इलाके के एक गांव में मंदबुद्धि युवक को ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ लिया था. जिसके बाद उसे पेड़ से बांधकर खूब पीटा था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. ऐसी ही अफवाहों को लेकर डीआईजी अलीगढ़ दीपक कुमार सिंह ने सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं. ताकि जोन के सभी अधिकारी गांव में जाकर लोगों को जागरूक करें. जिससे ऐसी घटनाओं पर लगाम लग सके.

प्रदेश में कई बच्चा चोर गिरोह सक्रिय
आपको बता दें उत्तर प्रदेश में कई बच्चा चोर गिरोह भी तेजी से सक्रिय हो गए हैं. प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बच्चों के अगवा होने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. इसके चलते अफवाहों का बाजार भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसके चलते कई निर्दोष इसका शिकार भी बन रहे हैं. बता दें कि बच्चा चोरी की अफवाह के मामले अयोध्या, मथुरा समेत कासगंज में ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. 

अफवाहों को रोकने के लिए एक्शन में योगी सरकार
इसके अलावा कई बच्चा चोरी के भी मामले सामने आए हैं. अयोध्या जिला अस्पताल में एक संदिग्ध महिला रेकी करती पकड़ी गई थी. जिसे पकड़ कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया गया. वहीं, जौनपुर नगर कोतवाली के उर्दू बाजार में ग्रामीणों ने बच्चा चोर को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. इसके अलावा बच्चा चोरी के अफवाह के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें आरोपियों पर मुकदमा भी दर्ज किया गया है. अब ऐसी अफवाह फैलाने वालों की खैर नहीं है. बता दें कि इन अफवाहों को रोकने के लिए योगी सरकार पूरे एक्शन में है. ऐसे मामलों में अब एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news