Nainital: 150 फीट की ऊंचाई पर रोपवे ट्रॉली हुई जाम, एक घंटे हवा अटकी रहीं 12 जिंदगियां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1800406

Nainital: 150 फीट की ऊंचाई पर रोपवे ट्रॉली हुई जाम, एक घंटे हवा अटकी रहीं 12 जिंदगियां

Nainital News : नैनीताल में रोपवे ट्रॉली में तकनीकी गड़बड़ी की वजह से काफी देर तक अफरातफरी मच गई. बताया जा रहा है कि रोपवे में विदेशी सैलानी और स्कूली बच्चों समेत कुल 12 लोग सवार थे. 80 फीट की ऊंचाई पर अटके विदेशी पर्यटकों और स्कूली बच्चों में चीख पुकार मच गई. 

Nainital Accident

नैनीताल : पर्यटन नगरी नैनीताल में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा टल गया. यहां घंटों रोपवे ट्रॉली सवार यात्रियों की सांस अटकी रही. तकनीकी खराबी के कारण 80 फीट की ऊंचाई पर अचानक रोपवे ट्रॉली रुक गई. ट्रॉली सवार पर्यटकों की जान घंटों हवा में अटक रही. रोपवे ट्रॉली में विदेशी सैलानी और स्कूली बच्चों समेत कुल 12 लोग सवार थे. 80 फीट की ऊंचाई पर अटके विदेशी पर्यटकों और स्कूली बच्चों में चीख पुकार मच गई.

रोपवे प्रबंधन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया और रेस्क्यू के सहारे एक-एक कर नीचे उतारा. सुरक्षित नीचे उतरने के बाद विदेशी पर्यटक और स्कूली बच्चों ने राहत की सांस ली. बताया जा रहा है की विदेशी पर्यटक व कुछ स्थानीय लोग अपने बच्चों के साथ रोपवे से स्नोव्यू जा रहे थे. रोपवे की ट्रॉली स्टेशन से लगभग सौ मीटर दूरी पर पहुंची ही थी कि ट्रॉली में तकनीकी खराबी आ गई और वह हवा में लटकी रह गई.

आवाज आने पर ट्रॉली में सवार टेक्नीशियन ने जांच की तो वहां बैरिंग टूटा हुआ मिला. इसके बाद सिक्योरिटी के नजरिए से ट्रॉली को रोक दिया गया. ट्रॉली रुकने से उसमें सवार लोगों में हड़कंप मच गया. बताया जाता है कि लगभग एक घंटे तक ट्रॉली 150 फीट की ऊंचाई में हवा में लटकी रही. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी आशिक के साथ निकाह करने वाली अंजू को लेकर पति का खुलासा, बेटी ने भी बनाई दूरी

इसके बाद रोपवे प्रबंधन ने ट्रॉली में मौजूद विदेशी पर्यटकों व अन्य सभी लोगों को रस्सी व अन्य डिवाइस की मदद से जमीन पर सुरक्षित उतार लिया गया. नीचे पहुंचने पर ट्रॉली में सवार सभी लोगों ने राहत की सांस ली. बताया जाता है कि इससे पहले कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) की ओर से संचालित रोपवे की ट्रॉली फरवरी 2019 में भी घंटे भर तक हवा में लटकी रही. तब भी ट्रॉली में दस यात्री सवार थे. इससे रोपवे प्रबंधन में हड़कंप मच गया था.

Watch Astro Remedies: अगर बेवजह के शत्रुओं ने कर दिया है आपका जीना दुश्वार, तो ज्योतिष के उपाय करेंगे बेड़ा पार

Trending news