Khatauli By-Election 2022: रालोद-सपा गठबंधन ने खतौली उपचुनाव को लेकर इनको बनाया अपना प्रत्‍याशी, जानें क्‍या है रणनीति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1439878

Khatauli By-Election 2022: रालोद-सपा गठबंधन ने खतौली उपचुनाव को लेकर इनको बनाया अपना प्रत्‍याशी, जानें क्‍या है रणनीति

5 दिसंबर को होने वाली उपचुनाव को लेकर रविवार को RLD और SP गठबंधन ने अपना प्रत्‍याशी मैदान में उतार दिया है. वहीं भाजपा तीन नामों पर मंथन कर रही है. 

Khatauli By-Election 2022: रालोद-सपा गठबंधन ने खतौली उपचुनाव को लेकर इनको बनाया अपना प्रत्‍याशी, जानें क्‍या है रणनीति

Khatauli By-Election 2022: खतौली उपचुनाव को लेकर रालोद (RLD) और सपा (SP) गठबंधन ने रविवार को अपना प्रत्‍याशी घोषित कर दिया. रालोद और सपा गठबंधन ने मदन भैया के नाम पर मुहर लगा दी है. 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव में सीधा मुकाबला भाजपा और रालोद-सपा गठबंधन प्रत्‍याशी के बीच होगा. 

राष्ट्रीय लोकदल ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, खतौली उपचुनाव के लिए रालोद और सपा गठबंधन ने मदन भैया को अपना प्रत्‍याशी बनाया है. बता दें कि गाजियाबाद के लोनी से पिछले विधानसभा चुनाव में मदन भैया को रालोद से प्रत्‍याशी बनाया गया था. दबंग छवि के मदन भैया के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. मदन भैया को प्रत्याशी बनाने का संकेत रालोद अध्‍यक्ष जयंत चौधरी ने बीते दिनों अपने बागपत के दौरे में दे दिया था. 

विक्रम सिंह की सदस्‍यता रद्द होने पर खाली हो गई थी सीट 
भाजपा विधायक विक्रम सिंह को मुजफ्फरनगर दंगे में 2 साल की सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता को रद्द कर दिया गया था. ऐसे में पिछले दिनों चुनाव आयोग ने रिक्त हुई खतौली सीट पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. इस सीट पर 5 दिसंबर को मतदान डाले जाएंगे. वहीं, 3 दिन बाद 8 दिसंबर को मतगणना होगी. यहां 17 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन कर सकेंगे. 18 नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. जबकि 21 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले सकते हैं. 

रालोद और भाजपा में सीधा मुकाबला 
खतौली उपचुनाव में सीधा मुकाबला रालोद और भाजपा के बीच होगा. क्‍योंकि बसपा और कांग्रेस उप चुनाव में प्रत्याशी नहीं उतार रहे हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच में गठबंधन हो गया है. मदन भैया गुर्जर बिरादरी से आते हैं. इस सीट पर उपचुनाव को लेकर जयंत चौधरी भी चुनाव प्रचार में लग गए हैं. वह पिछले कुछ दिनों से अपने दौरे पर हैं.  

मैनपुरी और रामपुर में भी होने हैं चुनाव 
खतौली के अलावा यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट और रामपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. मैनपुरी सीट समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है. जबकि सपा नेता आजम खान को कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई है. इसके बाद उनकी सदस्यता खत्म हुई है. ऐसे में इन दोनों सीटों पर भी 10 नवंबर से नामांकन शुरू होगा और 17 नवंबर तक नामांकन किया जा सकेगा. जबकि 5 दिसंबर को इन दोनों ही सीटों पर वोटिंग होगी. 

Trending news