Balrampur: मध्य प्रदेश के रीवा में हुआ था सड़क हादसा, मृतकों में 10 बलरामपुर जिले के रहने वाले
Advertisement

Balrampur: मध्य प्रदेश के रीवा में हुआ था सड़क हादसा, मृतकों में 10 बलरामपुर जिले के रहने वाले

UP News: मध्य प्रदेश के रीवा में हुए सड़क हादसे से परिजनों की खुशियां मातम में बदल गई. मृतकों में 10 लोग बलरामपुर जिले रहने वाले हैं. जानिए पूरा मामला... 

Balrampur: मध्य प्रदेश के रीवा में हुआ था सड़क हादसा, मृतकों में 10 बलरामपुर जिले के रहने वाले

बलरामपुर: हैदराबाद से कुछ मजदूर दीपावली की छुट्टियां मनाने के लिए अपने घर आ रहे थे. मध्य प्रदेश के रीवा में हुए सड़क हादसे ने उनके परिजनों की खुशियों को मातम में बदल गई. हैदराबाद से दीपावली मनाने के लिए मजदूरों व अन्य लोगों को लेकर उतरौला आ रही डबल डेकर बस मध्य प्रदेश के रीवा जिले में हादसे का शिकार हो गई. इस हादसे में जिले के दस लोगों की मौत हो गई, वहीं 14 लोग घायल हो गए. मृतकों में सभी 10 लोग बलरामपुर जिले रहने वाले हैं. हादसे की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. वहीं, सीएम योगी ने इस सड़क हादसे में हुई जनहानि पर ट्वीट कर गहरा दुःख जताया और आर्थिक मदद का ऐलान किया था.

रीवा के त्योथर हाइवे पर हुई ये घटना 
आपको बता दें कि मृतकों के परिजनों को जैसे की घटना की जानकारी मिली, वो रीवा के लिए रवाना हो गए.  आज सुबह 3 शवों का अंतिम संस्कार किया गया. बाकी शव आ रहे हैं. मध्य प्रदेश के रीवा जिले की त्योथर तहसील में हाइवे पर यह घटना घटित हुई है. हैदराबाद से यूपी के 56 मजदूरों व अन्य लोगों को लेकर डबल डेकर प्राइवेट बस बलरामपुर के उतरौला आ रही थी. शनिवार सुबह नेशनल हाइवे संख्या 30 पर ढाल से उतरते समय बस सड़क किनारे खड़े ट्रेलर में घुस गई. हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई तथा 39 घायल हो गए. बस में लखनऊ, गोंडा, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, बस्ती और गोरखपुर के साथ ही नेपाल के भी कुछ लोग सवार थे. हादसे की सूचना परिजनों को दी गई.

सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता देने का किया था ऐलान 
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने रीवा मध्य प्रदेश में हुए हादसे को लेकर गहरा दुःख जताया. उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात कर दुर्घटना में घायल लोगों का  उपचार कराने का अनुरोध किया था. सीएम ने मृतकों के पार्थिव शरीरों को उत्तर प्रदेश तक पहुंचाने का भी अनुरोध किया. वहीं, घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. इसके अलावा सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर घायलों को 50 हजार रुपए की सहायता दिए जाने का ऐलान किया. वहीं, बलरामपुर में आज 3 शव पहुंचे.

मृतकों में 10 बलरामपुर जिले रहने वाले
आपको बता दें कि मृतकों में 10 बलरामपुर जिले रहने वाले हैं. इनके नाम राजू अंसारी निवासी सुभाषनगर उतरौला, बस चालक लल्लू निवासी गांधीनगर उत्तरौला, शमसुद्दीन निवासी ग्राम महिली, अजय निवासी ग्राम गायडीह चमरूपुर, करन अली निवासी ग्राम जोकहिया, रामकरन मौर्य निवासी ग्राम जीजाखोर, अर्जुन वर्मा निवासी बेनी का पुरवा, उतरौला, जुल्फिकार निवासी ग्राम कटैया, नगर कोतवाली व जावेद निवासी ग्राम कादभारी, नगर कोतवाली हैं. वहीं, घायलों में बलरामपुर के सूरज, भगवानदीन, राकेश कुमार, दिनेश यादव, रमेश गुप्ता, घारी, लल्लूराम व विजय बहादुर समेत 14 लोग शामिल हैं.

मामले में एडीएम ने दी जानकारी
इस मामले में एडीएम ने बताया कि गंभीर रूप से घायल 11 लोगों को संजय गांधी मेडिकल कॉलेज रीवा में भर्ती कराया गया है. मामूली घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है. बताया जाता है कि हादसे का शिकार हुई बस उतरौला के वर्मा ट्रेवेल्स की है. जानकारी के मुताबिक बस का नंबर यूपी-43 एटी-5068 है. इसका पंजीकरण यूपी के गोंडा में हुआ है. हादसे के बाद से ट्रेवेल्स के कर्मचारी आफिस बंद कर गायब हैं. इस बात की भी जांच होगी की बस का परमिट किस तरह का था, इसका संचालन कहां-कहां होता था. हालांकि, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है.

WATCH LIVE TV

 

Trending news