Fatehpur: 10 हजार रुपये का लालच देकर हिन्दूओं के धर्मांतरण का खेल, पुलिस तक पहुंचा मामला
Advertisement

Fatehpur: 10 हजार रुपये का लालच देकर हिन्दूओं के धर्मांतरण का खेल, पुलिस तक पहुंचा मामला

प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में धर्मपरिवर्तन के मामले आए दिन सामने आते हैं. फतेहपुर में पादरी और उसके सहयोगी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है.

Fatehpur: 10 हजार रुपये का लालच देकर हिन्दूओं के धर्मांतरण का खेल, पुलिस तक पहुंचा मामला

अवनीश सिंह/फतेहपुर: जिले में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है. यहां पादरी सहित पांच लोगों के खिलाफ धर्म परिवर्तन करवाने के नाम पर मुकदमा दर्ज हुआ है. पकड़े गए पादरी और उसके साथियों पर 10 हजार रुपये का लालच देकर गरीब बस्तियों में धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप है. 

ललौली थाना क्षेत्र के बहुआ कस्बे में बने चर्च में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटते हुए धर्म परिवर्तन किए जाने का आरोप लगाया है. धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे सदर एसडीएम, जाफरगंज डीएसपी सहित ललौली फोर्स मौके पर पहुंच कर हंगामे के शांत कराया. चर्च के अंदर दर्जनों ग्रामीणों के साथ पादरी और उसके एक साथी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया. बतादें कि धर्म परिवर्तन के मामले में पादरी जयलाल और बरौहा गांव के रहने वाले किशोरी रैदास को गिरफ्तार किया गया है. महिलाओं से पूछताछ करने के दौरान पता लगा कि उनको पैसों का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाते हैं.
हिंदू देवताओं के अपमान का भी मामला दर्ज
ललौली की रहने वाली मधु शुक्ला की तहरीर पर हिन्दू देवी देवताओं का अपमान सहित गलत टिप्पड़ी सहित धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज कराया गया है. पादरी और उसके साथी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: देवरिया: सड़क हादसे में सब इंस्पेक्टर की मौत, कॉस्टेबल घायल

शेष आरोपियों की तलाश जारी
सीओ सिटी वीर सिंह के मुताबिक 23 अक्टूबर को थाना ललौली में धर्म परिवर्तन का मामला पंजीबद्ध किया गया था. आरोप है कि कुछ लोगों द्वारा प्रार्थना सभा कर धर्म परिवर्तन की कोशिश की जा रही थी. इस मामले में पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 2 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. शेष लोगों की तलाश की जा रही है. विवेचना अभी जारी है, जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news