Ravivar ke Upay: लाल कपड़े से बनी यह पोटली खोल देगी आपकी किस्मत, बस आज के दिन ऐसे करें ये उपाय
Advertisement

Ravivar ke Upay: लाल कपड़े से बनी यह पोटली खोल देगी आपकी किस्मत, बस आज के दिन ऐसे करें ये उपाय

Sunday Upay: रविवार के दिन कुछ उपाय करने से आपकी बंद किस्मत का ताला खुल जाएगा. आपको सूर्य देव और काल भैरव की खास कृपा बरसेगी. 

Ravivar ke Totke

Ravivar ke Totke: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी भगवान को समर्पित है. आज रविवार है, यह दिन भगवान सूर्य (Lord Sun) को समर्पित है. इसके साथ ही भगवान कालभैरव (Kaal Bhairav) की भी पूजा का खास महत्व है. मान्यता है कि सूर्य देव और काल भैरव की पूजा से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ टोटकों (Totke) के बारे में जिसे रविवार को करने से घर में यश, कीर्ति और लक्ष्मी जी का वास होता है. 

इन 10 टोटकों से बदल जाएगी किस्मत 
1. रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें. इसके साथ ही साफ-सुथरे कपड़े पहनें. इसके बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें. अर्घ्य देते हुए 'ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः' मंत्र जरूर पढ़ें. 
2. इस दिन घर के मेन गेट के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाएं. मान्यता है कि घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. धन-दौलत में वृद्धि के लिए यह अच्छा उपाय माना जाता है. 
3. इस दिन चंदन का तिलक लगाकर घर से बाहर निकलना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से आप जिस भी काम के लिए बाहर जा रहे हैं, वो जरूर पूरा होता है. 
4. रविवार के दिन लाल रंग का कपड़ा पहनना बेहद शुभ माना जाता है.
5. रविवार को दान देना बेहद कारगर उपाय माना जाता है. सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें. इससे किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी.

यह भी पढ़ें- Jokes: संता ने बनाई स्पेशल डिश, जिसे खाते ही गर्मी हो जाएगी गायब! पढ़ें मजेदार जोक्स

6. इस दिन बिना किसी को बताए एक गिलास दूध बबूल के पेड़ की जड़ में डालें. इस उपाय से घर में धन की बढ़ोतरी होगी. 
7. रविवार के दिन किसी को बताए बिना भगवान कालभैरव की सवारी काले कुत्ते को रोटी और गुड़ खिलाएं. 
8. बरगद के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लें. इस पर अपनी मन्नत लिखकर बिना किसी को दिखाए उसे नदी में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से जल्द ही मनोकामना पूरी होगी. 
9. इस दिन चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाने से जीवन में तरक्की मिलनी शुरू हो जाएगी. 
10. सुबह पूजा करने के बाद एक लाल कपड़े में गेहूं और गुड़ रखकर बांध लें. इसके बाद इस पोटली को किसी को दान कर दें. इस उपाय से आपके जीवन से क्लेश दूर हो जाएंगे. इसके साथ ही परिवार में आ रही अड़चनें दूर हो जाएंगी. 

यह भी पढ़ें- खोजो तो जानें: स्टोर रूम में छिपी बैठी है प्यारी सी बिल्ली, नजर है पारखी तो ढूंढें

WATCH: 3 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news