Raksha Bandhan 2022: राखियां लेकर थाने पहुंचीं महिलाएं, पुलिस भाइयों को बांधा रक्षा सूत्र, मनाईं खुशियां
Advertisement

Raksha Bandhan 2022: राखियां लेकर थाने पहुंचीं महिलाएं, पुलिस भाइयों को बांधा रक्षा सूत्र, मनाईं खुशियां

Raksha Bandhan 2022 के पावन पर्व पर आज उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने जिले की तमाम बहनों के साथ खुशियां बांटीं. कई महिलाएं राखी लेकर अपने अपने इलाके के थाने पहुंचीं और पुलिस भाइयों के हाथ पर राखी बांधकर रक्षा का वचन लिया...

Raksha Bandhan 2022: राखियां लेकर थाने पहुंचीं महिलाएं, पुलिस भाइयों को बांधा रक्षा सूत्र, मनाईं खुशियां

UP Police Rakshabandhan Celebration: भाई बहन के पवित्र रिश्ते का आज महापर्व है- रक्षाबंधन 2022. ऐसे में बहनों द्वारा अपने भाइयों को रक्षा सूत्र बांधने की बेहद ही मनमोहक तस्वीरें दिखाई दे रही हैं. इसी क्रम में यूपी के मेरठ से एक अनोखी तस्वीर देखने को मिली, जहां महिलाएं पुलिसकर्मियों को राखी बांधकर उनसे यह वचन मांग रही हैं कि वह समय आने पर उनकी रक्षा करेंगे. केवल मेरठ से ही नहीं, प्रदेश कई जिलों से रक्षाबंधन पर यूपी पुलिस के राखी सेलीब्रेशन की फोटोज़ देखने को मिल रही हैं.

fallback

Rakshabandhan 2022: एक ऐसा गांव जहां भाइयों की कलाई हमेशा रहती है सूनी, रक्षा सूत्र बन जाता है मौत का कारण, जानें क्या है श्राप

पुलिसकर्मियों को राखी बांधकर लिया रक्षा का वचन
बात करें मेरठ की ही, तो यहां पर अलग-अलग थाना क्षेत्रों में महिलाएं पहुंचीं और वर्दीधारी पुलिसकर्मियों को राखी बांधी. सदर थाने में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां महिलाएं इंस्पेक्टर और दारोगा के पास पहुंचीं और उनके हाथों पर पहले रक्षा सूत्र बांधा और उनसे वचन लिया कि वह हमेशा उनकी रक्षा करेंगे. सिर्फ पुलिसकर्मी ही नहीं, बल्कि महिलाएं जिले के तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के पास पहुंची. जिलाधिकारी हों, एसएसपी हों या फिर आईजी रेंज... सभी के कार्यालयों पर महिलाओं ने अधिकारियों के हाथों पर राखी बांधी.

सिद्धार्थ नगर में भी दिखा मनमोहक नजारा
सिद्धार्थ नगर से खबर आ रही है कि यहां के थानाध्यक्ष सहित सभी पुलिसकर्मियों को एकल अभियान संस्था की बहनों ने राखी बांधी. सिद्धार्थनगर जिले के उसका थाने में रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन हुआ है. उसका थानाध्यक्ष सहित सभी पुलिसकर्मियों की आरती कर महिलाओं ने उन्हें राखियां बांधीं.

fallback

Raksha Bandhan पर बहनों को सीएम योगी का तोहफा, अगले दो दिन रोडवेज बसों में मिलेगा Free सफर

पुलिसकर्मियों ने दिया उपहार
वहीं, यह भी बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मियों ने उपहार के साथ बहनों को उनकी सुरक्षा का भरोसा दिलाया. सिद्धार्थनगर जिले के उसका थाना परिसर में एकल अभियान संस्थान ने रक्षाबंधन कार्यक्रम का आयोजन किया. इस कार्यक्रम के तहत एकल अभियान संस्थान से जुड़ी बहनें थाली में रक्षाबंधन, मिठाई, रोली आदि सामान के साथ उसका थाना परिसर पहुंची और थाना अध्यक्ष अभिषेक सिंह को तिलक लगाकर उनकी कलाई पर राखी बांधी. 

इसके बाद थाना परिसर में आई सभी बहनों ने उसका थाने में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों की कलाइयों पर राखी बांधकर उनसे सुरक्षा का वचन लिया. राखी बंधने के बाद पुलिसकर्मियों ने बहनों को उपहार भी भेंट किए. 

fallback

इस कार्यक्रम से पूरा थाना परिसर गौरवान्वित: थानाध्यक्ष
इस मौके पर थानाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा कि रक्षाबंधन भाई बहन के अटूट प्रेम का पर्व है. यह पर्व संपूर्ण जीवन बहन की सुरक्षा करने का संदेश देता है. उन्होंने कहा कि भाई बहन के प्यार के इस पवित्र बंधन का पूरे विश्व में कोई भी सानी नहीं है. थाना परिसर में रक्षाबंधन के इस कार्यक्रम से पूरा थाना परिसर आज गौरवान्वित महसूस कर रहा है.

Rashifal : जानिए क्या कहते हैं 11 अगस्त को आपके ग्रह-नक्षत्र, कैसा रहेगा आपका दिन, किस राशि के जातकों को रहना है आज सावधान...

Trending news