Weather Forecast Today: यूपी में अभी और भिगोएंगे बदरा, मौसम विभाग का इन 35 जिलों में अलर्ट जारी
Advertisement

Weather Forecast Today: यूपी में अभी और भिगोएंगे बदरा, मौसम विभाग का इन 35 जिलों में अलर्ट जारी

UP Weather Update: यूपी में कानपुर, लखनऊ, बरेली, अलीगढ़, आगरा, पीलीभीत, फतेहपुर और कन्‍नौज सह‍ित कई ज‍िलों में बुधवार को भी दिनभर बादलों की आवाजाही रही. 

Weather Forecast Today: यूपी में अभी और भिगोएंगे बदरा, मौसम विभाग का इन 35 जिलों में अलर्ट जारी

UP Weather Update: यूपी में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होता दिख रहा है. बुधवार को भी प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिनभर आसमान में बादल छाए रहे. सुबह से ही बारिश जैसी स्थिति दिख रही थी. यूपी में कानपुर, लखनऊ, बरेली, अलीगढ़, आगरा, पीलीभीत, उन्‍नाव, इटावा, फतेहपुर और कन्‍नौज सह‍ित कई ज‍िलों में बादलों की आवाजाही के बीच सुबह से कहीं हल्‍की तो कहीं तेज बार‍िश हुई. वहीं, शाम होते होते ठंड हवाएं चलने लगीं. 

मौसम विभाग का अलर्ट 
इससे पहले मंगलवार को भी लखनऊ सह‍ित आसपास के ज‍िलों में दिनभर बदली छाई रही थी. इसका असर बुधवार को भी दिखाई दिया. मौसम विभाग ने पूर्वांचल को छोड़कर प्रदेश के 35 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस पर भी कई जगहों पर बारिश हो सकती है. 

पूरी जनवरी छिटपुट बारिश के आसार 
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि पूरी जनवरी तक अलग-अलग हिस्सों में बूंदाबांदी से छिटपुट बारिश के आसार हैं.  पूर्वांचल के जिलों को छोड़कर प्रदेशभर में इस वक्त पूर्वी हवाओं का असर दिख रहा है. बुधवार को अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई. वहीं, बुधवार के बाद न्यूनतम तापमान में भी 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज हो सकती है. बारिश के कारण हवा में हल्की सिहरन हो सकती है. 

पश्चिमी यूपी में हो सकती है ओलावृष्टि 
मौसम विभाग ने ऐसा पूर्वानुमान जताया है कि 26 जनवरी यानी गुरुवार को प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के तमाम हिस्सों में ओलावृष्टि हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण 29 जनवरी तक गरज-चमक, बदली- बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि का दौर जारी रह सकता है.

Watch: बसंत पंचमी पर करें ये काम, मां सरस्वती की कृपा से बना रहेगा धन, बल और स्वास्थ्य

Trending news