रायबरेली के युवक ने चेन्नई में चुराई सोने की ईंट और गहने, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1426916

रायबरेली के युवक ने चेन्नई में चुराई सोने की ईंट और गहने, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायबरेली के युवक ने अपने मालिक के अपनेपन का फायदा उठाकर उसकी तिजोरी में रखे जेवरात और सोने की ईंट पर हाथ साफ कर दिया. शॉर्टकट में अमीर बनने के चक्कर में अब युवक सलाखों के पीछे पहुंच गया है.

रायबरेली के युवक ने चेन्नई में चुराई सोने की ईंट और गहने, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली: रायबरेली के रहने वाले एक ऐसे चोर को पुलिस ने पकड़ा है जो नौकरी तो दिल्ली में करता था लेकिन चोरी करने हजारों किलोमीटर का सफर तय कर चेन्नई पहुंच गया. यहां करोड़ों रुपये के जेवरात और सोने की ईंटें चुराकर वापस भी लौट गया. शातिर चोर ने करोड़ों रुपये के जेवरात खुद और उसके चार साथियों ने आपस में बांटा और आराम से अपने घर पहुंच गए. लेकिन रायबरेली पुलिस ने चेन्नई पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर चोर को दबोच लिया. 

अपनेपन का उठाया फायदा
मामला महाराजगंज थाना इलाके का है. यहां बिलास गांव का रहने वाला रोहित दो साल पहले चेन्नई में एक मुस्लिम परिवार के घर पर काम करता था. अति संपन्न मुस्लिम परिवार से रोहित काफी घुल मिल गया था और उसे अंदाजा लग गया था, इनके यहां करोड़ों की कीमत के जेवरात तिजोरी में रहते हैं. बाद में रोहित मुस्लिम परिवार की नौकरी छोड़कर दिल्ली चला गया. यहां एटा के रहने वाले अपने एक साथी से अपने चेन्नई वाले मुस्लिम मालिक की संपन्नता के बारे में बताया तो उसने जल्द अमीर बनने के लालच में चोरी का मंसूबा बना डाला. रोहित और उसके एटा वाले मित्र के तीन अन्य दोस्तों समेत पांचों लोग दिल्ली से चेन्नई पहुंच गए. यहां पांचों ने घर के पिछले गेट से कोठी में दाखिल होकर तिजोरी में रखे करोड़ों रुपये के जेवरात चोरी कर वापस लौट गए.  

यह भी पढ़ें: पॉल्यूशन को देखते हुए नोएडा ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी, हेल्पलाइन नंबर भी जारी
चोरी किया गया सामान जब्त
पीड़ित परिवार ने संबंधित थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई तो चेन्नई पुलिस को रायबरेली निवासी रोहित की लीड मिली. रायबरेली पुलिस ने चेन्नई पुलिस से मिले इनपुट के आधार पर रोहित को पकड़ा तो उसके पास से बरामद जेवरात देखकर सब की आंखें फटी रह गईं. रोहित के पास से बरामद जेवरात में छह सोने की ईंटों के अलावा जवाहरात जड़ित आभूषण भी मिले हैं जिनकी कीमत करोड़ों में आंकी गई है.

Trending news