प्रयागराज बवाल में सपा, AIMIM, वामपंथी संगठनों समेत मस्जिद के इमाम की भी भूमिका: सूत्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1215220

प्रयागराज बवाल में सपा, AIMIM, वामपंथी संगठनों समेत मस्जिद के इमाम की भी भूमिका: सूत्र

Prayagraj Riot: एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरों से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. पुलिस ने अब तक तीस उपद्रवियों को चिन्हित किया है. जबकि दर्जनभर से अधिक उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

प्रयागराज बवाल में सपा, AIMIM, वामपंथी संगठनों समेत मस्जिद के इमाम की भी भूमिका: सूत्र

प्रयागराज: प्रयागराज के अटाला इलाके में जुमे के बाद हुए बवाल से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि बवाल में समाजवादी पार्टी और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के लोगों की भूमिका है. वामपंथी संगठनों के लोगों की संलिप्तता की बात भी सामने आई है. अटाला मस्जिद के इमाम का नाम भी बवाल करवाने वालों में सामने आ रहा है. 

AIMIM जिला अध्यक्ष का नाम भी आ रहा सामने
एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने बताया कि चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरों से उपद्रवियों की पहचान की जा रही है. पुलिस ने अब तक तीस उपद्रवियों को चिन्हित किया है. जबकि दर्जनभर से अधिक उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक,  लोगों को उकसाने के मामले में AIMIM के जिला अध्यक्ष शाह आलम का नाम भी है. इसके साथ ही अटाला बड़ी मस्जिद के इमाम अली अहमद का भी साजिश में नाम सामने आ रहा है.

जानकारी के मुताबिक, बवाल से पहले पुलिस ने मस्जिद के इमाम को आगाह किया था, लेकिन अली अहमद ने सहयोग नहीं किया. इसके अलावा सीएए के समय से एक्टिव कई लोकल एक्टिविस्ट के नाम भी सामने आये हैं. इनमें जीशान रहमानी, उमर खालिद, साराह अहमद, अली अहमद का नाम है. 

कई होटलों मे बवाल की साजिश रचने की आशंका 
मज़ीदिया इंटर कॉलेज के मैनेजमेंट से जुड़े कुछ लोगों का नाम भी सामने आया है. वहीं, इस बवाल के प्लानिंग में आस-पास के होटलों से जुड़े नाम भी चिन्हित किए गए हैं. इन होटलों में बवाल की साजिश रचने की आशंका है. एडीजी जोन के मुताबिक, इन सभी पर हेट स्पीच और हेट पोस्ट की कार्रवाई होगी. साथ ही 120 B, एबेटमेंट एक्ट के चार्जेस भी लगेंगे. इसके अलावा बलवे में शामिल लोगों को चिन्हित कर उनपर भी होगी कार्रवाई होगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news