प्रयागराज: मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने मुख्तार अंसारी को किया कोर्ट में पेश
Advertisement

प्रयागराज: मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने मुख्तार अंसारी को किया कोर्ट में पेश

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के माफिया डॉन पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को आज ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में कोर्ट में पेश किया. बता दें कि पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की 14 दिनों की ईडी की कस्टडी रिमांड आज खत्म हो रही थी.

प्रयागराज: मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने मुख्तार अंसारी को किया कोर्ट में पेश

प्रयागराज/मोहम्मद गुफ़रान: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के माफिया डॉन पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी को आज ईडी ने मनी लांड्रिंग मामले में कोर्ट में पेश किया. बता दें कि पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी की 14 दिनों की ईडी की कस्टडी रिमांड आज खत्म हो रही थी. मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस में ईडी ने पूछताछ की है. 

कोर्ट में पेश होने के बाद भेजा जा सकता है जेल
जानकारी के अनुसार माफिया अंसारी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जा सकता है. जेल भेजने के बाद ईडी की टीम माफिया डॉन व पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी.

14 दिसंबर को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया था गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी  को प्रवर्तन निदेशालय की प्रयागराज यूनिट ने  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था. इसके बाद ईडी को 27 दिसंबर तक मुख्तार अंसारी की रिमांड मिल गई थी. 14 दिनों की ईडी की कस्टडी रिमांड आज खत्म हो रही थी. पूछताछ के बाद आज ईडी ने अंसारी को कोर्ट में पेश किया है. जल्द माफिया के खिलाफ ईडी चार्ज शीट दाखिल करेगी. 

कौन है मुख्तार अंसारी
मुख्तार अंसारी का जन्म उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में हुआ था. राजनीति मुख्तार अंसारी को विरासत में मिली. उनके दादा मुख्तार अहमद अंसारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे. जबकि उनके पिता एक कम्युनिस्ट नेता थे. कॉलेज में ही पढ़ाई लिखाई के दौरान मुख्तार ने अपने लिए अलग राह चुनी. डॉन अंसारी के ऊपर 60 से ज्यादा मुकदमे दर्ज है. अभी माफिया को मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने कोर्ट में पेश किया है. 

Trending news