Farrukhabad: आलू की बंपर पैदावार ने तोड़ी किसानों की कमर, सरकार के तय दामों से भी कम में मंडी में बिक रहा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1613163

Farrukhabad: आलू की बंपर पैदावार ने तोड़ी किसानों की कमर, सरकार के तय दामों से भी कम में मंडी में बिक रहा

आलू के भाव: मंडी में मिल रहे आलू के दाम से परेशान हो रहे किसान, बंपर पैदावार ने किसानों की कमर तोड़ रखी है. फसल बिक जाने के बाद सरकार ने किए रेट तय 

Farrukhabad: आलू की बंपर पैदावार ने तोड़ी किसानों की कमर, सरकार के तय दामों से भी कम में मंडी में बिक रहा

अरुण सिंह/फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश के किसानों को अभी तक राहत दिखती नजर नहीं आ रही है. प्रदेश का किसान साल में कभी मौसम की मार झेलता है, तो कभी खुद पर हुए कर्ज को उतारने के लिए उत्पीड़न झेलता है. इन दिनों आलू खेती को लेकर प्रदेश के किसानों के चेहरे मुर्झाए हुए हैं. एशिया की मंडी में आलू के भाव ने किसानों को दुविधा में डाला हुआ है.  आलू के भावों में उतार-चढ़ाव को लेकर किसानों के माथे से चिंता के पसीने गिरते नजर आ रहे हैं. 

मंडी में 300रु से 600रु कुंटल बिक रहा आलू
फर्रुखाबाद (Farrukhabad) एशिया की नामी मंडी सातनपुर में बिक रहे आलू के भावों ने किसानों की हालत खराब कर रखी है. रोज आलू के भावों में उतार-चढ़ाव को लेकर किसानों के माथे से ठंडे पसीने छूट रहे हैं. फर्रुखाबाद की  सातनपुर मंडी में आलू 300रुपये प्रति कुंटल से लेकर 600रुपये प्रति कुंटल बिक रहा था.    सरकार ने 650 रुपये कुंटल आलू खरीदने के घोषणा तब की गई जब आलू या तो कोल्ड स्टोर में था या बाजार में बिक चुका था.

अतीक अहमद ने 4 साल पहले देवरिया जेल में ही कर ली थी प्लानिंग, गुर्गे से कहा था- उमेश पाल की हत्या पर मीडिया कई दिनों तक चलाएगी खबर 

ज्यादा फसल के कारण नहीं मिल पा रहा सही भाव 
जानकारी के मुताबिक मंडी में प्रतिदिन 150 ट्रकों की आवक हो रही है. तो वहीं 120 से लेकर 130 ट्रक प्रतिदिन आलू निर्यात किया जा रहा है. किसानों और व्यापारी की जानकारी के अनुसार रोज 20 से 30 ट्रक आलू कोल्डस्टोरेज में स्टोर किया जा रहा है. 

50रु का 7 किलो बिक रहा आलू 
फर्रुखाबाद की मंडी में आलू 50रु का 7 किलो बिक रहा है. किसानों का कहना है कि उनकी मेहनत का सही दम उन्हे नहीं मिल पा रहा है, जिससे उन्हे दिनचर्या चलाने में में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

WATCH: भूतड़ी अमावस्या पर ये 5 उपाय जीवन में लाएंगे सुख-शांति, खुल जाएगा किस्मत का पिटारा

Trending news