Positive News: दिव्यांग फरियादी को डीएम ने दिया घर जाने का किराया, जानिए पूरा मामला
Advertisement

Positive News: दिव्यांग फरियादी को डीएम ने दिया घर जाने का किराया, जानिए पूरा मामला

Aligarh News: राशन कार्ड से जुड़ी समस्या लेकर पहुंचे दिव्यांग को जिलाधिकारी ने दिए किराए के लिए 100 रुपये दिए. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Positive News: दिव्यांग फरियादी को डीएम ने दिया घर जाने का किराया, जानिए पूरा मामला

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ से एक वीडियो सामने आया है. जिसमें डीएम दिव्यांग फरियादी की मदद करते नजर आ रहे हैं. दरअसल, जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह आए दिन किसी न किसी फरियादी की समस्या का निदान कराने के साथ उसकी मदद करते नजर आते हैं. आज भी डीएम ने एक दिव्यांग को राशन कार्ड बनवाने का भरोसा तो दिया, साथ ही उसे घर जाने के लिए किराए के 100 रुपये भी दिए. डीएम से मदद पाकर दिव्यांग का चेहरा खिल उठा. वहीं, दिव्यांग की बहन ने डीएम की जमकर तारीफ की. वहीं, अब डीएम की मदद का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

डीएम की नजर दिव्यांग पर पड़ी, फिर ये हुआ
दरअसल, अलीगढ़ के जिलाधिकारी की दरियादिली के चर्चे तो आम हैं, आए दिन जिलाधिकारी किसी ने किसी फरियादी की समस्या के समाधान के साथ ही आर्थिक मदद भी करते हैं. ऐसा ही एक मामला आज जिला मुख्यालय पर देखने को मिला. जहां एक दिव्यांग अपना राशन कार्ड बनवाने के लिए परेशान था, वह सड़क से होकर गुजर रहा था. इसी दौरान डीएम की नजर उस दिव्यांग पर पड़ी, तो उन्होंने तत्काल अपनी गाड़ी रुकवाई और दिव्यांग से मिलने पहुंच गए.

रिक्शे वाले को देने के लिए दिव्यांग के पास नहीं थे पैसे
दिव्यांग ने डीएम से कहा कि वह राशन कार्ड बनवाने के लिए कई दिनों से चक्कर काट रहा है, लेकिन आपसे मुलाकात नहीं हो सकी. इसके बाद डीएम ने तत्काल दिव्यांग का राशन कार्ड बनवाने के निर्देश दिया. इसके बाद डीएम ने दिव्यांग से आने जाने के बारे में पूछा.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

तब दिव्यांग की बहन ने बताया कि वह एक ई-रिक्शा से जिला मुख्यालय आए थे, लेकिन उनके पास वापस जाने के लिए रिक्शे वाले को देने के लिए पैसे नहीं हैं. इसके बाद जिलाधिकारी ने कहा कि आपको पैसा देने की जरूरत नहीं. इतना कहकर उन्होंने अपनी जेब से सौ का नोट निकाला और रिक्शा चालक को दे दिया. इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने डीएम की जमकर तारीफ की.

दिव्यांग और उसकी बहन ने कहा 
वहीं, दिव्यांग और उसकी बहन ने कहा कि आज तक मैंने ऐसा जिलाधिकारी ने देखा, जिन्होंने अपनी गाड़ी रोककर फरियादी का हाल-चाल जानने के लिए पास आ गए. आपको बता दें कि अलीगढ़ के जिलाधिकारी इतने सौम्य स्वभाव के हैं कि वह हर किसी फरियादी की समस्या ऐसे ही सुनते हैं. वहीं, ई-रिक्शा चालक को 100 रुपये देते जिलाधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

WATCH: इस सब्जी के नियमित सेवन से हो जाता है फौलाद जैसा शरीर, है मीट से भी ज्यादा ताकतवर

Trending news