Azab Gazab: शिक्षिका ने जमीन पर फेंका मिड डे मील का खाना, वजह जान पैरों के नीचे से खिसक जाएगी जमीन
Advertisement

Azab Gazab: शिक्षिका ने जमीन पर फेंका मिड डे मील का खाना, वजह जान पैरों के नीचे से खिसक जाएगी जमीन

Different News: जौनपुर में एक शिक्षिका ने मिड डे मील का सारा खाना जमीन पर फेंक दिया. जानिए पूरा मामला...

Azab Gazab: शिक्षिका ने जमीन पर फेंका मिड डे मील का खाना, वजह जान पैरों के नीचे से खिसक जाएगी जमीन

अजीत सिंह/जौनपुर: यूपी के जौनपुर में एक शिक्षिका ने मिड डे मील का सारा खाना जमीन पर फेंक दिया. इसकी वजह जान आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी. दरअसल, रामनगर ब्लाक के आदर्श प्राथमिक विद्यालय मड़ियाहूं प्रथम में बच्चों के लिए बनाए गए भोजन को स्कूल की एक शिक्षिका ने जमीन पर फेंक दिया. टीचर का यह रूप देखकर शिक्षक और बच्चों में दहशत का माहौल कायम हो गया. सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार और एबीएसए स्कूल में पहुंच गए. मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. वहीं, आरोपी शिक्षिका ने खाना खराब होने के नाते भोजन को नष्ट करना की बात बता रही हैं.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

आपको बता दें कि आदर्श प्राथमिक विद्यालय मड़ियाहूं प्रथम में मिड डे मील का भोजन बनाने के लिए अनुसूचित जाति की महिला सन्तरा देवी रसोइया रखी गई हैं. मंगलवार की सुबह दो सौ बच्चों के लिए मेन्यू के हिसाब से चावल-दाल बनाया गया था. आरोप है कि विद्यालय की सहायक अध्यापिका सपना सिंह अचानक रसोई घर में पहुंची. वह रसोईया संतरा देवी पर भड़क गई. उन्होंने बने हुए खाने को जमीन पर फेंक दिया. दूसरी तरफ खाने फेंके जाने से बच्चों को खाना नहीं मिल सका.

फेंक दिया दाल चावल 
आरोप है कि टीचर ने दलित महिला के हाथों बने खाना का विरोध करते हुए दाल चावल फेंक दिया. विद्यालय में बवाल बढ़ता देख किसी अध्यापक ने प्रशासन को मामले की जानकारी दी. सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार संतोष कुमार सिंह और खंड शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार सिंह को दिया. मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने बच्चों की छुट्टी करवा दी. जिसके बाद बच्चे घर चले गए.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

खंड शिक्षाधिकारी ने मांगा लिखित स्पष्टीकरण
जानकारी के मुताबिक खंड शिक्षाधिकारी ने आरोपी टीचर सपना सिंह से लिखित स्पष्टीकरण देने को कहा है. सहायक अध्यापक सपना सिंह ने इस संबंध में बताया कि खाना मैंने फेंका है इसका जो भी भुगतान होगा अधिकारी कहेंगे तो हम भर देंगे लेकिन जातिवाद की जो भी आरोप लगाई जा रही है वह सरासर गलत है.

खंड शिक्षा अधिकारी ने दी जानकारी
इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है, जो भी विद्यालय परिसर में घटना हुई वह गलत है. छात्रों से भेदभाव बर्दाश्त नहीं है. हम पूरी रिपोर्ट बेसिक शिक्षाधिकारी एवं जिला अधिकारी को दे देंगे कार्रवाई उन्हीं के द्वारा होगा.

आरोपी सहायक अध्यापिका ने दी जानकारी
इस मामले में आरोपी सहायक अध्यापिका सपना सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विद्यालय में कई दिनों से बच्चों को खराब खाना परोसा जा रहा था. मासूम बच्चे लगातार उनसे खाने को लेकर शिकायत कर रहे थे. जिसको लेकर उन्होंने अपनी तरफ से कई बार शिकायत की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. फिर भी बच्चों ने उनसे खराब खाने की शिकायत करना बंद नहीं किया. परेशान होकर उन्होंने मीडिया और शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए खाने को खराब किया है. अगर वाकई ये बातें सही है, तो जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. फिलहाल, इस मामले में जांच की जा रही हैं. देखना ये है कि आगे क्या होता है.

Trending news