Baghpat: चौकी पर उगाही मामले में 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच तेज, प्राइवेट युवक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1430671

Baghpat: चौकी पर उगाही मामले में 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच तेज, प्राइवेट युवक गिरफ्तार

UP News: बागपत में चौकी पर वाहनों से उगाही मामले में निलंबित इंस्पेक्टर समेत 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच तेज हो गई है. इसके तहत पुलिस ने प्राइवेट युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

 

 

Baghpat: चौकी पर उगाही मामले में 5 पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच तेज, प्राइवेट युवक गिरफ्तार

कुलदीप चौहान/बागपत: प्राइवेट युवक के साथ मिलकर पुलिसकर्मियों द्वारा वाहनो से अवैध उगाही करने के मामले में आज बड़ी कार्रवाई की गई है. दरअसल, इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को एसपी ने निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने एक प्राइवेट युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

6 नवंबर को वीडियो आया था सामने
आपको बता दें कि मामला कोतवाली बागपत क्षेत्र का है. जहां बाते 6 नवंबर को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में उत्तर प्रदेश और हरियाणा बॉर्डर की निवाड़ा चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी एक प्राइवेट युवक के साथ मिलकर वाहनों से अवैध उगाही करते हुए दिखाई दे रहे थे. बता दें कि अवैध उगाही के वायरल वीडियो को जी यूपी उत्तर प्रदेश- उत्तराखंड ने इस खबर को प्रमुखता से दिखाया था. मामला मीडिया में आने के बाद पुलिस अधीक्षक बागपत नीरज कुमार जादौन ने मामले का संज्ञान लिया था.

मामले में एसपी ने किया तत्काल एक्शन 
आपको बता दें कि मामले का संज्ञान लेते हुए एसपी ने तत्काल एक्शन किया. उन्होंने इंस्पेक्टर शैलेन्द्र मुरारी दीक्षित, चौकी प्रभारी वीर सिंह, सिपाही प्रत्यक्ष, गौरव और यतेंद्र को निलंबित कर दिया था. वहीं, वायरल वीडियो में इन सभी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई के लिए एएसपी बागपत को जांच सौंपी गई. 

मामले में पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी
इस मामले में पुलिस अधीक्षक बागपत नीरज कुमार जादौन ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर उगाही कर रहे कस्बा बड़ौत के रहने वाले युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. युवक की पहचान विशाल जैन के रूप में हुई है. उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

जानिए पूरा मामला
आपको बता दें कि मामला शनिवार रात का है. जब निवाड़ा चौकी पर इंस्पेक्टर और चौकी प्रभारी एक युवक से अवैध वसूली करा रहे थे. बताया जा रहा है कि हरियाणा से आने वाले पराली से लदे वाहनों और अन्य वाहनों से भी वसूली की जा रही थी. बड़े आराम से एक पुलिसकर्मी वाहनों की एंट्री करा रहा था. इस दौरान किसी ने मोबाइल से इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो सामने आने के बाद एसपी ने मामले की जांच सीओ को सौंपी है. इसी मामले का तहत ये गिरफ्तारी की गई है.

WATCH: 6 साल पहले आज ही के दिन पीएम मोदी ने 500 और 1000 के नोट बंद कर जारी किए थे नए नोट, जानें आज का इतिहास

Trending news