Bijnor: आखिर क्यों ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, 80 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1400090

Bijnor: आखिर क्यों ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, 80 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए पूरा मामला

UP Crime News: बिजनौर पुलिस प्रशासन की टीम पर हमले का पथराव करने का मामला सामने आया है. जानिए पूरा मामला...

Bijnor: आखिर क्यों ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव, 80 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, जानिए पूरा मामला

राजवीर चौधरी/बिजनौर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजनौर (Bijnor) में पुलिस प्रशासन (Bijnor Police) की टीम पर हमला करने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक लाखों रुपये की सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने पहुंची पुलिस और राजस्व विभाग टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भी ग्रामीणों पर लाठियां भांजी और मामले को शांत कराया. हालांकि, पथराव और लाठीचार्ज में आधा दर्जन से ज्यादा महिलाएं घायल हुई हैं. इसके अलावा कुछ पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं. फिलहाल, पुलिस प्रशासन के आला अफसर पत्थरबाजी करने वाले पत्थरबाजों के खिलाफ जांच कर सख्ती से कार्रवाई में जुट गई हैं.

ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर चल रहा विवाद 
आपको बता दें कि पूरा मामला बिजनौर के बैरमनगर इलाका का है. जहां पिछले काफी समय से ग्राम समाज की सरकारी जमीन ( Government Land Dispute) पर विवाद चल रहा है. ग्रामीणों के मानें तो ग्राम समाज की सरकारी जमीन पर कुछ भूमाफिया सरकारी जमीन पर कब्जा करना चाहते थे. बता दें कि सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने पहुंची पुलिस पर हमले के बाद हुए लाठीचार्ज में घायल महिलाओं का आरोप है कि मेल पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया. जिसमें कई महिलाएं घायल भी हुई हैं.

मामले में एसपी पूर्वी बिजनौर ने दी जानकारी 
इस मामले में एसपी पूर्वी बिजनौर ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस के सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने गए. इस जमीन को ग्रामीण ग्राम समाज की जमीन बता रहे हैं, जबकि यह सरकारी पट्टे वाली जमीन है. इसको देखते हुए आज राजस्व विभाग की टीम जांच पड़ताल करने के मकसद से गांव में गई थी. तभी ग्रामीणों द्वारा हुए पथराव को लेकर एसपी पूर्वी ने कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो उन्हें चिन्हित कर आवशयक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Trending news