Azamgarh News: छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल ने मिटाए खून के निशान, आजमगढ़ पुलिस ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1808771

Azamgarh News: छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल ने मिटाए खून के निशान, आजमगढ़ पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

Azamgarh News: यूपी के आजमगढ़ में बीते दिनों एक स्कूल की छात्रा ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी. अब इस मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है और स्कूल की प्रिंसिपल और क्लास टीचर पर कार्रवाई करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. 

Azamgarh News: छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल ने मिटाए खून के निशान, आजमगढ़ पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में बीते 31 जुलाई को छात्रा की आत्महत्या घटना में हैरान कर देने वाला बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस ने प्रिंसिपल और क्लास टीचर को सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल बीते 31 जुलाई को आजमगढ़ के हरवंशपुर में स्थित चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज में पढ़ने वाली 11वीं की छात्रा श्रेया तिवारी ने छत से कूदकर सुसाइड कर लिया था. इस मामले में छात्रा के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद पुलिस ने जांच करते हुए मामले में एक बड़ा खुलासा किया है. बताया जा रहा है कि प्रिंसिपल द्वारा छात्रा को क्लास में मोबाईल को लेकर मेंटल टॉर्चर किया गया था. इसको लेकर छात्रा ने दबाव में आकार स्कूल की छत से छलांग लगा कर सुसाइड की थी. इसी के साथ पुलिस ने बताया कि सुसाइड स्पॉट से प्रिंसिपल और क्लास टीचर ने सबूत भी मिटाएं हैं.      

प्रिंसिपल और टीचर ने मिटाए सबूत
छात्रा की मौत के बाद पुलिस ने प्रिंसिपल और टीचर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी. इसके बाद जांच में पुलिस ने कई बड़े खुलासे करते हुए बताया है कि CCTV में साफ दिख रहा है कि किस तरह छात्रा ने स्कूल के छत से छलांग लगाई थी और उसकी मौत हो गई थी. इसी के साथ पुलिस ने जानकारी दी कि प्रिंसिपल और टीचर ने छात्रा की बॉडी को स्पॉट से हटाकर वहां लगे खून के निशान भी मिटा दिए थे और फिर शव को एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल भी ले जाया गया था. ये सब सुसाइड केस ना बने इसलिए किया गया था. 

पुलिस को हाथ लगा ऑडियो 
पुलिस को जांच में छात्रा के मोबाइल से एक ऑडियो भी हाथ लगा है. ऑडियो में प्रिंसिपल छात्रा को मेंटल टॉर्चर करते हुए नजर आ रही हैं. छात्रा के पास मोबाइल को लेकर प्रिंसिपल ने प्रोफेशनल काउंसलिंग ना करते हुए छात्रा के साथ अमानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए मानसिक रूप से छात्रा को प्रताड़ित किया. इसी के साथ छात्रा को घटना के दिन भी प्रताड़ित किया गया था. इसी के दबाव में आकर छात्रा स्कूल की छत से कूद गई थी.  

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी 
इस मामले में आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य  ने बताया कि कॉलेज में इस घटना को लेकर धारा 302 के तहत दो नामजद स्कूल के प्रिंसिपल व क्लास टीचर पर मुकदमा दर्ज किया गया था. फिलहाल प्रिंसिपल और क्लास टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके बाद आरोपियों को रिमांड के लिए न्यायालय में भेजा जा रहा है. 

Watch: ज्ञानवापी के ASI सर्वे का रास्ता साफ होते ही हेमा मालिनी ने कर दी ये बड़ी मांग

Trending news