Lakhimpur Kheri:पीएम मोदी थारू समुदाय के लोगों के साथ किया वर्चुअल संवाद, लखीमपुर को कई सौगात
Advertisement

Lakhimpur Kheri:पीएम मोदी थारू समुदाय के लोगों के साथ किया वर्चुअल संवाद, लखीमपुर को कई सौगात

Lakhimpur Kheri News:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जनजातियों से वर्चुअल संवाद किया. इससे लखीमपुर खीरी के 41 गांवों में रह रहे 60 हजार से ज्यादा थारू जनजाति के लोगों को एक उम्मीद की किरण दिखाई पड़ रही है.

Lakhimpur Kheri:पीएम मोदी थारू समुदाय के लोगों के साथ किया वर्चुअल संवाद, लखीमपुर को कई सौगात

लखीमपुर खीरी : लखीमपुर खीरी जिले के दो ब्लाकों में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार, 1 जुलाई को जनजातियों से वर्चुअल संवाद किया. इससे लखीमपुर खीरी के 41 गांवों में रह रहे 60 हजार से ज्यादा थारू जनजाति के लोगों को एक उम्मीद की किरण दिखाई पड़ रही है. पलिया के चंदनचौकी में इसे लेकर कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है. खीरी के थारू समुदाय के साथ भी पीएम मोदी का संवाद हुआ. 

2047 तक का लक्ष्य 
पीएम का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर तीन बजे से लेकर 4.30 बजे तक जनजातियों के साथ वर्चुअल संवाद किया. इस संवाद में एक ऐसा लिंक भी होगा जिससे प्रधानमंत्री से भी बात भी किया जा सकता है. मुख्य रूप से प्रधानमंत्री मोदी आदिवासियों में पायी जाने वाली बीमारी सिकल सेल एनीमिया को लेकर बात करेंगे. सिकल सेल एनीमिया बीमारी को भारत सरकार अब अभियान के रूप में ले रही है और इसे लेकर लक्ष्य तय किया है कि साल 2047 तक भारत से इस बीमारी को खत्म करना है.

अजय मिश्र टेनी भी होंगे मौजूद 
कार्यक्रम के समय चंदन चौकी पर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी भी थारु लोगों के बीच मौजूद थे. चंदन चौकी में सीएचसी का भी उद्घाटन समारोह हुआ. आठ प्रसव केंद्रों का भी लोकार्पण वर्चुअल तरीके से किया बजाही गांव में इंटरलॉकिंग रोड व सोलर स्ट्रीट लाइट का भी टेनी ने लोकार्पण किया. वहीं थारूओं को संबंधित बीमारी को लेकर जागरूक भी किया गया.

 यह भी पढ़ें: BEO Transfer List 2023: 179 खंड शिक्षा अधिकारियों का तबादला, कार्यालय शिक्षा निदेशक प्रयागराज ने जारी की सूची

वाराणसी में पीएम मोदी 
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 7 जुलाई को वाराणसी दौरा भी है. सावन के पहले सप्ताह में पीएम दो दिन के वाराणसी दौरे पर आएंगे. रिंग रोड किनारे हरहुआ चौराहे के करीब ही वाजिदपुर क्षेत्र में पीएम मोदी जनसभा करने वाले हैं. इस समय इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के साथ ही सैकड़ों करोड़ रुपये की भी जिले को सौगात भेंट करेंगे.

WATCH: हर किसी को भंडारा क्यों नहीं खाना चाहिए, जानें क्या कहते हैं शास्त्र और विद्वान

Trending news