PM Awas: हजारों गरीबों के पक्के मकान का सपना हुआ साकार, बेघरों को मिला पीएम आवास का स्वीकृत पत्र
Advertisement

PM Awas: हजारों गरीबों के पक्के मकान का सपना हुआ साकार, बेघरों को मिला पीएम आवास का स्वीकृत पत्र

Pradhan Mantri Awas Yojana 2022: प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थियों को राज्यमंत्री खाद्य एवं रसद विभाग सतीश शर्मा और अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह के द्वारा स्वीकृत पत्र वितरित किये गए.....

PM Awas: हजारों गरीबों के पक्के मकान का सपना हुआ साकार, बेघरों को मिला पीएम आवास का स्वीकृत पत्र

नितिन श्रीवास्तव /बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हजारों गरीब और जरूरतमंदों का अपना खुद का पक्का मकान होने का सपना साकार हो गया. राज्य मंत्री सतीश चंद्र शर्मा और अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह ने इन गरीब बेघरों को प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी का स्वीकृत पत्र दिया. प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना शहरी का स्वीकृत पत्र पाकर इन बेघरों के चेहरे पर मुस्कान आ गई. इसके अलावा जिले की दरियाबाद विधानसभा सीट पर करोड़ों की परियोजनाओं का भी राज्यमंत्री सतीश शर्मा और सांसद लल्लू सिंह ने शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान राज्यमंत्री ने कहा कि मोदी और योगी सरकार ने जाति व मजहब से ऊपर उठकर विकास का काम किया है और यह क्रम आगे भी जारी रहेगा.

बाराबंकी की नवसृजित नगर पंचायत रामसनेही घाट के प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थियों को राज्यमंत्री खाद्य एवं रसद विभाग सतीश शर्मा और अयोध्या के सांसद लल्लू सिंह के द्वारा स्वीकृत पत्र वितरित किये गये. इसके अलावा मिनी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में दरियाबाद विधानसभा के लिये 150 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं शिलान्यास और लोकार्पण भी किया. आपको बता दें कि रामसनेही घाट नगर पंचायत के गठन के बाद डूडा द्वारा कैम्प लगाकर प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लिए आवेदन लिये गये थे, जिसमें 4000 से ज्यादा लोगों ने आवास के लिये आवेदन किया था. इन आवेदनों की जांच के बाद कुल 1116 लाभार्थी पात्र पाये गये थे, जिनकी स्वीकृति केन्द्र सरकार द्वारा पिछले महीने मिली. इन पात्र पाये गये 1116 पात्र लाभार्थियों को मंत्री सतीश शर्मा और सांसद लल्लू सिंह के द्वारा स्वीकृति पत्र वितरित किये गये.

वहीं, इस दौरान राज्यमंत्री सतीश शर्मा ने कहा कि मोदी और योगी सरकार ने जाति व मजहब से ऊपर उठकर विकास का काम किया है. इसी क्रम में प्रधानमंत्री शहरी आवास के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किये गये. साथ ही दरियाबाद विधानसभा में करोड़ों की विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया गया. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आगे भी इसी तरह से विकास के काम करेगी. 

Trending news