Pitbull Attack:लखनऊ में एक बार फिर पिटबुल डॉग का कहर, बच्ची अस्पताल में भर्ती
Advertisement

Pitbull Attack:लखनऊ में एक बार फिर पिटबुल डॉग का कहर, बच्ची अस्पताल में भर्ती

Pitbull Attack: पिछले कुछ महीनों से यूपी के अलग-अलग हिस्सों में लगातार पिटबुल के हमले बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को एक बार फिर पिटबुल के हमले से एक मासूम बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गई.

पिटबुल डॉग (सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में एक बार फिर दिखा पिटबुल डॉग का कहर देखने को मिला है. बाजार खाला के बुलाकी अड्डा के पास 2 साल की मासूम बच्ची पर पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया. पिटबुल नस्ल के कुत्ते के हमले से मासूम बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गई. पिटबुल कुत्ते ने बच्ची को काट कर लहूलुहान कर दिया. घायल बच्ची को जिला चिकित्सालय में रेफर किया गया. घटना बाजार खाला के ऐशबाग रोड बुलाकी अड्डा की है.

लखनऊ में पिटबुल अटैक का यह तीसरा घटना है. इससे पहले दो लोगों पर जानलेवा हमला कर चुका है. पिटबुल कुत्ते ने अपनी 82 साल की बुजुर्ग मालकिन पर हमला कर दिया था. इस घटना में महिला की मौत हो गई थी. इस दर्दनाक घटना के बाद नगर निगम ने पिटबुल को अपने कब्जे में ले लिया था. इसी तरह गाजियाबाद में भी पार्क में खेल रहे बच्चे पर पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने कान, नाक और गाल में काट लिया था. इससे बच्चे को सौ से अधिक टांके लगाने पड़े थे. इसी तरह लखनऊ के गोमतीनगर में भी मालिक के साथ सैर पर निकले पिटबुल कुत्ते ने एक युवक को बेरहमी से काट लिया था. 

यह भी पढ़ें: Vande Bharat : लखनऊ और गोरखपुर के बीच चलेगी वंदेभारत ट्रेन, UP को भारतीय रेलवे की बड़ी सौगात

लखनऊ ही नहीं दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में भी लोग कुत्तों के हमलों से परेशान हैं. कई जगह नगर निगम द्वारा कुत्तों को पालने को लेकर सख्त नियम भी बनाए गए हैं लेकिन इसका असर होता नहीं दिखता. पालतू किस्म के कुत्तों के साथ ही गली के आवारा कुत्ते राह चलते कई बार लोगों को काट लेते है. ऐसा भी देखने में आया है कि ज्यादातर कुत्ते अपना शिकार मासूम बच्चों को बनाते हैं. प्रशासन में कई बार शिकायत करने के बावजूद भी नगर निगम के अधिकारी इन कुत्तों को पकड़ने का कोई ठोस इंतजाम नहीं करते हैं.

WATCH: 'द केरल स्टोरी' पर बड़ी समझदारी से बोलीं नुसरत भरूचा, दिया ऐसा जवाब

Trending news