यूपी के इस शहर में पहली बार मस्जिद में महिलाओं ने अदा की ईद की नमाज, मौलानाओं का फूटा गुस्सा, सुनाया ये फरमान
Advertisement

यूपी के इस शहर में पहली बार मस्जिद में महिलाओं ने अदा की ईद की नमाज, मौलानाओं का फूटा गुस्सा, सुनाया ये फरमान

Pilibhit News : पहली बार इस्लामिक संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद से जुड़ी 20 महिलाओं ने शनिवार को एक मस्जिद में ईद की नमाज अदा की. इस कदम से क्षेत्र के कई मौलवियों का गुस्सा फूट पड़ा है. 

नमाज पढ़ती महिलाएं

मोहम्मद तारिक/पीलीभीत : मुस्लिम आबादी वाले पीलीभीत में पहली बार इस्लामिक संगठन जमात-ए-इस्लामी हिंद से जुड़ी 20 महिलाओं ने शनिवार को एक मस्जिद में ईद की नमाज अदा की. इस कदम से क्षेत्र के कई मौलवियों का गुस्सा फूट पड़ा है. इमाम संगठन के अध्यक्ष हाफिज कारी हाजी इसरार हुसैन अशर्फी ने इसे इस्लामी सिद्धांतों की खुली अवहेलना करार दिया.

इस प्रथा को रोकने की मांग 
इमाम संगठन के अध्यक्ष हाफिज कारी हाजी इसरार हुसैन अशर्फी ने कहा कि वह जिले के अधिकारियों से इस प्रथा को रोकने की मांग करेंगे. साथ ही उन्होंने इस मस्जिद को अवैध मस्जिद करार दिया है. पीलीभीत की सदर कोतवाली क्षेत्र की मस्जिद फलाए आम के इमाम डॉक्टर मुजाहिद रजा ने बताया कि शनिवार को सुबह 8 बजे मस्जिद में ईद की नमाज अदा की गई. इसमें जहां 60 मर्दो ने नमाज पढ़ी तो वहीं 20 महिलाओं ने भी जमात के साथ नमाज अदा की. 

महिलाओं को नमाज अदा करने से रोकना गलत 
डॉक्टर मुजाहिद रजा खान ने बताया कि इस्लाम कहीं भी महिलाओं को मस्जिदों में नमाज अदा करने से रोकता नहीं है, क्योंकि इस्लाम कुरान व हदीस के साथ चलता है. हदीस में महिलाओं को मस्जिदों में जाने की इजाजत दी गई है. 

Watch: श्रद्धालुओं के लिए खुले यमुनोत्री धाम के कपाट, देखें मनमोहक नजारा

Trending news