Advertisement
photoDetails0hindi

Delhi-NCR के बेहद पास हैं यह वीकेंड ट्रिप के स्पॉट, Photos में देखिए छुट्टी मनाने की ये सस्ती और खूबसूरत जगहें

वीकेंड पर अगर आप भी कुछ घंटों की ट्रिप प्लान कर रहे हैं, जहां आप अपनी 2 दिन की छुट्टियों में घूम कर वापस आ सकें, तो दिल्ली के पास ऐसी कई जगहें हैं जहां जाकर आप अपने वीकेंड को यादगार बना सकते हैं. photos में देखिए इन जगहों की खूबसूरती और अपने अगले वीकेंड की ट्रिप के लिए तैयार हो जाइए. 

अलवर

1/5
अलवर

किलों और महलों का घर कहा जाने वाला अलवर अरावली पहाड़ियों के बीच में बसा है. पहाड़ी की चोटी पर स्थित अलवर के किले की खूबसूरती यहां प्रमुख आकर्षण का केन्द्र है. ये जगह दिल्ली से बस 2-3 घंटे की दूरी पर है, जहां आप आसानी से वीकेंड पर घूम के आ सकते हैं. 

मानेसर

2/5
मानेसर

अगर आप कहीं आस-पास जाना चाहते है, तो मानेसर आपके लिए बेस्ट आप्शन है. ये दिल्ली से काफी पास है. दमदमा झील पर आप अपना एक दिन बिता सकते हैं, जो पिकनिक और परिवार के साथ घूमने के लिए काफी अच्छी जगह मानी जाती है. आप यहां से सुल्तानपुर राष्ट्रीय उद्यान और शीतला माता मंदिर भी जा सकते हैं.   

लैंसडाउन

3/5
लैंसडाउन

लैंसडाउन उत्तराखंड में स्थित एक छोटा और खूबसूरत शहर है. यहां आपको चारो ओर हरियाली ही हरियाली नजर आएगी. अगर आप भीड़ भाड़ से दूर शांति के कुछ पल बिताना चाहते हैं, तो आपको लैंसडाउन जरूर जाना चाहिए. लैंसडाउन दिल्ली से लगभग 6-7 घंटे की दूरी पर है.  

 

नीमराणा

4/5
नीमराणा

राजस्थान के अलवर जिले में स्थित शहर नीमराणा, 15 वीं शताब्दी के शानदार नीमराणा फोर्ट पैलेस के लिए जाना जाता है. यह इतिहास और आधुनिकता का सुंदर संगम है. यह दिल्ली से काफी पास है. आप बस 2 घंटे 30 मिनट की ड्राइव में आसानी से यहां पहुंच सकते हैं. 

जयपुर

5/5
जयपुर

जयपुर को पिंक सिटी के नाम से भी जाना जाता है. अगर आप इतिहास के शौकीन हैं, तो ये जगह अपको बहुत पसंद आएगी. सिटी पैलेस और हवा महल जैसी जगहों की खूबसूरती आप कैमरे में कैद कर सकते हैं. यह जगह भी दिल्ली से मात्र 5 घंटे की दूरी पर है.