Advertisement
photoDetails0hindi

International women's day 2023: वीमेंस डे पर इन खूबसूरत जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर, खुद के साथ वक्त बिताने के लिए फटाफट बना लें प्लान

International women's day 2023: अक्‍सर लोग अपनी फैमिली और फ्रेंड्स के साथ फैमिली ट्रिप पर जाते हैं, लेकिन कभी-कभी लोगों को सोलो ट्रिप करने में भी मजा आता है.  लड़के तो लड़के, अब तो लड़कियां और महिलाएं भी सोलो ट्रिप को बहुत अच्‍छे से एन्जॉय करती हैं...

 

प्लान करें सोलो ट्रिप

1/7
प्लान करें सोलो ट्रिप

Solo trip for women:  हम आपको इस महिला दिवस पर किन-किन जगहों पर सोलो ट्रिप पर निकल सकती हैं उसके बारे में बताने जा रहे हैं ताकि आप अपनी ट्रैवलिंग को यादगार बना सकें.

अकेले सैर पर महिलाएं

2/7
अकेले सैर पर महिलाएं

Solo trip for women:  नई-नई जगहों को एक्सप्लोर करने में आज महिलाएं भी किसी से कम नहीं हैं. अब महिलाएं परिवार या दोस्तों के साथ घूमना नहीं बल्कि अकेले सैर पर निकलना पसंद करती हैं. 

लद्दाख के खूबसूरत नजारे लगेंगे बड़े प्यार

3/7
लद्दाख के खूबसूरत नजारे लगेंगे बड़े प्यार

Solo trip for women: सोलो ट्रिप के लिए यह लड़कियों की सबसे पसंदीदा जगह है. अगर आपको रोमांच लाइफ पसंद है, तो आपको लेह मनाली रोड ट्रिप पर जरूर जाना चाहिए. । खासकर बाइक से.  यह जगह बाइक टूर्स, राफ्टिंग और कैंपिंग का आनंद लेने के लिए बहुत सुरक्षित है. यहां के खूबसूरत नजारे, ऐतिहासिक स्‍थान और बौद्ध संस्कृति के कारण यह जगह वुमन ट्रेवलर्स के बीच काफी लोकप्रिय है.

 

सोलो ट्रिप डेस्टिनेशन

4/7
सोलो ट्रिप डेस्टिनेशन

Solo trip for women: महिलाएं अगर सोलो ट्रिप पर निकलना चाहती हैं तो नॉर्थ ईस्ट इंडिया निकल सकती हैं. आप यहां पर त्सोंगमो लेक, राजधानी गंगटोक, सिंघला नेशनल पार्क, कंचनजंघा नेशनल पार्क और युमथांग वैली को एक्सप्लोर कर सकती हैं. आप यहां पर एलिफेंट फॉल्स, लेडी हैदरी पार्क और बॉस्को म्यूजियम का भी जमकर लुत्फ उठा सकती हैं.

 

वाराणसी में शांति और आध्यात्म की तलाश

5/7
वाराणसी में शांति और आध्यात्म की तलाश

Solo trip for women: अकेले ट्रिप पर जाने वाली और शांति की तलाश करने वाली लड़कियों के बीच वाराणसी बेस्‍ट डेस्टिनेशन बन गया है. काशी के गंगा घाट पर होने वाली आरती और आश्रमों में होने वाले सत्संग भी उन्‍हें शांति का अहसास कराते हैं. यहां पर काशाी विश्वनाथ मंदिर,भारत माता मंदिर , मणिकर्णिका घाट, रामनगर किला और जंतर मंतर घूमने लायक जगह हैं.

 

राजस्थान की इमारतें आपको पुकारें

6/7
राजस्थान की इमारतें आपको पुकारें

Solo trip for women: कला एवं संस्कृति का लुत्फ उठाना है तो राजस्थान की एतिहासिक इमारतों के नजारे लेने जा सकती हैं. जैसलमेर में पटवों की हवेली, नाथमल की हवेली, डेजर्ट नेशनल पार्क, जैसलमेर का किला और जैन मंदिरों को एक्सप्लोर कर सकती हैं. उदयपुर में लेक पैलेस, सिटी पैलेस, मानसून पैलेस, फतेहसागर लेक और हल्दीघाटी की ट्रिप भी आपके लिए बेस्ट साबित होगा.

 

महिलाओं के लिए हिमाचल बेस्ट

7/7
महिलाओं के लिए हिमाचल बेस्ट

Solo trip for women: सोलो ट्रिप के लिए महिलाओं के लिए हिमाचल भी बेहतरीन जगह है. आप यहां पर कसोल, खीरगंगा ट्रेक पिन पार्वती पास, रोहतांग पास, सोलांग वैली मणिकर्ण, तीर्थाटन वैली और कालका-शिमला रेलवे की सैर कर सकती हैं.