Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1673417
photoDetails0hindi

Anti-Ageing Tips: 50 की उम्र में दिखेंगी भाग्यश्री जैसी जवां, ग्लो करेगी स्किन, बस अपना लें ये 10 आदतें

Tips to Prevent Anti Aging: हर कोई जवां रहना चाहता है. किसी को भी बढ़ती उम्र पसंद नहीं होती.खासकर महिलाओं को लटकती त्‍वचा और लगातार भूलने की आदत के कारण बढ़ती उम्र से डर लगने लगता है.

 

 

रखें अपना ख्याल

1/10
रखें अपना ख्याल

बढ़ती उम्र को टाला नहीं जा सकता है.  लेकिन आप उम्र को धीमा करने वाली कुछ आदतों को अपनाकर फिल्म एक्टर भाग्य श्री की तरह रह सकती है.

 

चाय या कॉफी

2/10
चाय या कॉफी

दिन की शुरुआत चाय या कॉफी से नहीं , बल्कि पानी से करें.पानी त्वचा के टिशूज को फिर से भरने में मदद करता है. आप भी सुबह पानी जरूर पिएं.

 

बादाम और अखरोट

3/10
बादाम और अखरोट

अपनी डेली के रूटीन में बादाम और अखरोट शामिल कर लें. इन्हों रोज खाएं. इसमें मौजूद विटामिन-ई त्वचा को फ्री रेडिकल्‍स से पोषण और रक्षा करने में मदद करता है.

कद्दू के बीज, अलसी का सेवन

4/10
 कद्दू के बीज, अलसी का सेवन

ओमेगा 3 फैटी एसिड के लिए कद्दू के बीज, अलसी का सेवन करना चाहिए. यह त्वचा के तेल उत्पादन को कंट्रोल करने और मुंहासों को रोकने में मदद करता है,

 

प्रोटीन युक्त भोजन

5/10
प्रोटीन युक्त भोजन

अपने खाने में रोज प्रोटीन फूड को शामिल कर लें.प्रोटीन युक्त भोजन डैमेज टिशूज को ठीक करने और उनकी मरम्मत करने में मदद करता है.

 

वेट ट्रेनिंग

6/10
वेट ट्रेनिंग

वेट ट्रेनिंग  को अपनी लाइफ का हिस्सा बना लें. हफ्ते में 5 दिन 20 मिनट के लिए वेट ट्रेनिंग करें क्योंकि यह शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन में सुधारता है जो शरीर को अधिक पोषक तत्व पहुंचाने में मदद करता है.

 

करें एक्सरसाइज

7/10
करें एक्सरसाइज

अपने आप को दिन भर एक्टिव रखना है तो रोज एक्सरसाइज करें. क्योंकि एक्‍सरसाइज त्वचा के सेल्‍स को पोषण देने में मदद करता है.

हाइड्रेटेड रहें

8/10
हाइड्रेटेड रहें

हाइड्रेटेड रहें क्योंकि उचित हाइड्रेशन त्वचा के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद करता है और आपको शाइनी हाइड्रेटेड त्वचा देता है.

 

फल और सब्जियां

9/10
फल और सब्जियां

रोज 2 फल और 3 सब्जियां खाएं. यह त्वचा में एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करने और कोलेजन को संश्लेषित करने में सहायता करता है.

 

विटामिन डी

10/10
विटामिन डी

अपनी डाइट में विटामिन डी को शामिल कर लें. ये विटामिन खाने में भी शामिल कर सकते हैं.  सुबह 10-15 मिनट त्‍वचा पर धूप लें.