Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1250382
photoDetails0hindi

Best Places To Visit In Noida: बहुत घूम लिए दिल्ली अब नोएडा की इन जगहों को करिए एक्सप्लोर, मजा न आए तो कहिएगा

अगर हम दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो वीकएंड पर हमको छुट्टी मनाने के लिए काफी कुछ सोचना पड़ता है. दिल्ली तो देश का दिल है, यहां पर इतिहास से जुड़ी कई स्थान है जहां पर जाया जा सकता है.

1/5

स्नो वर्ल्ड Snow World Noida नोएडा की सबसे सुंदर जगह में से एक है. यह गर्मियों में घूमने के लिए सबसे बेहतरी जगह है. Snow World Noida पर आपको स्कीइंग करने का मौका मिलेगा. आप यहां अपने दोस्तों के साथ बहुत सारी एक्टिविटिज कर सकते हैं. यहीं नहीं आपको ठंडक का अहसास दिलाने के लिए  आपको आर्टिफिशियल इग्लू भी मिल जाएगा. इसके अलावा यहां पर आपको कई तरह के फूड पॉइंट मिल जाएंगे, जहां आपको कई सारे डिशेज खाने का भी मौका मिलेगा. अपने दोस्तों के साथ फोटो खींच कर इसे अपनी यादों में शामिल कर सकते हैं.

 

2/5

इस्कॉन मंदिर  नोएडा के सेक्टर 33 में इस्कॉन मंदिर है. ये अपनी खूबसूरती के लिए विश्व विख्यात है. यहां पर अंग्रजों की अच्छी-खासी भीड़ नजर आती है. यहां पर आप जाएंगे तो देखेंगे कि लोग यहां पर सिर्फ पूजा करने नहीं आते हैं बल्कि वीकेंड पर अपने परिवार के साथ घूमने के लिए आ सकते हैं. इस मंदिर की खूबसूरती को आंखों में समेटने के लिए  लोगों का तांता लगा रहता है. यह इस्कॉन समाज का मंदिर है जिसे श्री राधा पार्थसारथी मंदिर भी कहा जाता है. बता दें कि इस्कॉन मंदिर भारत के सबसे बड़े मंदिर में से एक है.

 

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया

3/5
डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया

डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया  अगर आप शॉपिंग के दीवाने हैं तो नोएडा का डीएलएप मॉल ऑफ इंडिया आपके लिए परफेक्ट है.  नोएडा में स्थित डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया को वीकेंड पर एक्सप्लोर कर सकते हैं. DLF मॉल 2 मिलियन वर्ग फुट में फैला हुआ है. आप यहां फिल्म देखने के साथ-साथ कई स्वादिष्ट चीजों को भी खाने का मौका मिलेगा.इस मॉल में आप न सिर्फ शॉपिंग करने का मौका मिलेगा बल्कि आपको कई सारी गतिविधियों को करने का भी मौका मिलेगा.

नोएडा का worlds of wonder

4/5
नोएडा का worlds of wonder

नोएडा का worlds of wonder  जब भी आप नोएडा के बेस्ट प्लेसेस की बात की जाती है, तो इसमें वर्ल्ड्स ऑफ वंडर का नाम जरूर शामिल किया जाता है.  ये एक ऐसी जगह है जहां आप अपने दोस्तो के साथ घूमने के लिए जा सकते हैं. यकीन मानिए आपको यहां बहुत मजा आएगा. आपको यहां कई तरह की राइड्स में बैठने के अलावा, वाटर राइड्स का भी मजा उठा सकते हैं. 

 

राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल और ग्रीन गार्डन

5/5
राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल और ग्रीन गार्डन

राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल और ग्रीन गार्डन भारत के दलित नेताओं के सम्मान में निर्मित, राष्ट्रीय दलित प्रेरणा स्थल और ग्रीन गार्डन एक स्मारक है जिसे नोएडा में सबसे लोकप्रिय है.  हैंगआउट वाली जगहों में गिना जाता है. ये  उद्यान 82 एकड़ से अधिक के विशाल क्षेत्र को कवर करता है और इसे 685 करोड़ के बजट पर बनाया गया था. यहां, आप डॉ. बी.आर. अम्बेडकर, कांशीराम, और मायावती सहित कई प्रमुख दलित हस्तियों की प्रतिमाएं पा सकते हैं. ये जगह नोएडा सेक्टर 95 में स्थित है जो रोजाना सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक खुला रहता है.