Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1245495
photoDetails0hindi

Best Tourist Place: सहेलियों के साथ जाना चाहती हैं Trip पर, तो ये Tourist Destinations आपके लिए रहेंगी शानदार

घूमना-फिरना और सैर सपाटा करना सभी को बहुत अच्छा लगता है. हम लोगों में से ज्यादातर लोग तो ऐसे भी होते हैं, जो हर वक्त ट्रिप पर जाने के लिए तैयार रहते हैं. वहीं, कुछ लोग फैमिली के साथ घूमना पंसद करते हैं, लेकिन ज्यादातर लोगों को अपने दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाना पसंद होता है.

कंचनजंघा की खूबसूरत वादियां

1/6
कंचनजंघा की खूबसूरत वादियां

दुनिया की सबसे ऊंची चोटियों की फेहरिस्त में शुमार हिमालय की गोद में बसे कंचनजंघा की बात ही कुछ अलग है. कंचनजंघा सिक्किम में स्थित है. 

यहां ट्रैकिंग का पूरा लुत्फ उठाएं

2/6
यहां ट्रैकिंग का पूरा लुत्फ उठाएं

कंचनजंघा की खूबसूरती वादियां खूबसूरती किसी का भी मन मोह लेती है और अगर आप प्रकृति प्रेमी हैं, तो फिर बात ही अलग है. यहां आप अपनी सहेलियों संग ट्रैकिंग का पूरा लुत्फ उठा सकती हैं. 

खूबसूरती का भंडार है अरुणाचल प्रदेश

3/6
खूबसूरती का भंडार है अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश में कल्चर के साथ ही यहां के लोगों में भी वैरायटी देखी जा सकती है. यहां बौद्ध धर्म को मानने वाले, तिब्बती, हिंदू, ईसाई और आदिवासी लोग भी रहते हैं. अरुणाचल प्रदेश खूबसूरती का भंडार है, जिसे एक बार हर किसी को जरूर देखना चाहिए.

अरुणाचल प्रदेश टूरिस्ट डेस्टिनेशन

4/6
अरुणाचल प्रदेश टूरिस्ट डेस्टिनेशन

अरुणाचल प्रदेश नैसर्गिक सुंदरता से लबरेज है. वैसे तो इस खूबसूरत प्रदेश में कई टूरिस्ट डेस्टिनेशन हैं, लेकिन आप प्रकृति प्रेमी हैं और भीड़भाड़ से दूर शांत जगहों पर रहना पसंद करती हैं, तो जीरो घाटी की ट्रिप आपके लिए बेस्ट रहेगी. कम बजट में आपको यहां अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा. 

असम- माजुली आइलैंड

5/6
असम- माजुली आइलैंड

असम में स्थित माजुली आइलैंड दुनिया का सबसे बड़ा नदी द्वीप है. यह द्वीप ब्रम्हपुत्र नदी के बीच में स्थित है. माजुली द्वीप असम के जोरहाट शहर से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर है. 

एडवेंचर एक्टिविटी का उठाएं मजा

6/6
एडवेंचर एक्टिविटी का उठाएं मजा

माजुली आइलैंड में एक से बढ़कर एक एडवेंचर एक्टिविटी का आप भरपूर मजा ले सकते हैं. यह असम के मशहूर टूरिस्ट स्पॉट में से एक है.