कानपुर देहात की मूंगफली पहुंचेगी मलेशिया, पहली खेप में दो ट्रक रवाना
Advertisement

कानपुर देहात की मूंगफली पहुंचेगी मलेशिया, पहली खेप में दो ट्रक रवाना

कृषि विपणन एवं कृषि विदेश व्यापार राज्य मंत्री ने कानपुर देहात के फूड प्रोसेसिंग प्लांट में तैयार प्रोसेस्ड मूंगफली के दो ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर मलेशिया के लिए रवाना किया.

कानपुर देहात की मूंगफली पहुंचेगी मलेशिया, पहली खेप में दो ट्रक रवाना

आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में फूड इंडस्ट्री तेजी से आगे बढ़ रही है.कानपुर देहात की प्रोसेस्ड मूंगफली अब मलेशिया के बाजार में बिकेगी. मंगलवार को उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि विपणन एवं कृषि विदेश व्यापार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने कानपुर देहात पहुंच एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने फूड प्रोसेसिंग प्लांट से मूंगफली के दो ट्रक को हरी झंडी दिखाकर मलेशिया रवाना किया. कानपुर देहात से उद्योग जगत के लिए यह पहला मौका होगा की एक निजी फैक्ट्री द्वारा निर्यात कर फूड प्रॉडक्ट को विदेश भेजा जा रहा है. 

स्वास्थ्य विभाग में होंगी 1750 पदों पर भर्तियां, 35 एमसीएच विंग बनाया जाएगा

मंत्री ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार व्यापारियों और उद्योगपतियों ईज ऑफ बिजनेस के लिए हर संभव मदद कर रही है. जो लोग अपने प्रॉडक्ट को देश से बाहर भेजना चाहते हैं,सरकार ने उनके लिए भी तमाम योजनाएं बनाई हैं. साथ ही जो लोग देश और प्रदेश में आकर अपना उद्योग लगाकर व्यापार करना चाहते हैं,सरकार ने उनके लिए भी योजनाएं बनाई है.इससे देश और प्रदेश का नाम रोशन होगा. 

यह भी पढ़ें: महाकुंभ 2025 की तैयारियों को परखेंगे सीएम योगी, प्रयागराज को 1294 करोड़ रुपये की सौगात

इससे पहले जो सरकारे थी उन्होंने भले ही इस तरह का काम ना किया है लेकिन हमारी सरकार ने उद्योग जगत के लिए और व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए यह योजना बनाई है. योगी सरकार में लगातार रोजगार को बढ़ावा दिया जा रहा है. आज दो ट्रकों को विदेश भेजा जा रहा है आने वाले समय में यही 2 ट्रक 200 ट्रको में बदल कर माल को विदेश ले जाकर उद्योग और व्यापार बढ़ाने का काम करेंगे. दरअसल योगी सरकार स्थानीय उत्पादों व खाद्य पदार्थों को प्रोत्साहित कर निर्यात और रोजगार बढ़ाने पर जोर दे रही है.

Trending news