अहमदाबाद स्टेडियम को बम से उड़ाने का कनेक्शन गाजियाबाद से निकला, पुलिस ने किया टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़
Advertisement

अहमदाबाद स्टेडियम को बम से उड़ाने का कनेक्शन गाजियाबाद से निकला, पुलिस ने किया टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़

Ghaziabad News : गाजियाबाद में शुक्रवार को गुजरात पुलिस ने दबिश देकर एक शख्स को गिरफ्तार किया है. हिरासत में लिए गए शख्स के पास से सेटेलाइट फोन और कुछ संदिग्ध डिवाइस मिली हैं. ये कार्रवाई अहमदाबाद स्टेडियम को बम से उड़ाने की धमकी मामले में की गई है.

अहमदाबाद स्टेडियम को बम से उड़ाने का कनेक्शन गाजियाबाद से निकला, पुलिस ने किया टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़

गाजियाबाद (Ghaziabad News) : गुजरात पुलिस अधिकारियों के द्वारा मोदीनगर इलाके में बिसोखर गांव में छापेमारी कर फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज (Telephone Exchange) समेत काफी संख्या में मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किए हैं. जानकारी के मुताबिक 8 से 11 मार्च के बीच ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान अहमदाबाद स्टेडियम (Ahmedabad Stadium) को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. इसी सिलसिले में अहमदाबाद क्राइम ब्रांच टीम ने मोदीनगर के विसोखर स्थित एक मकान में गुरुवार सुबह तड़के छापेमारी की. इस दौरान यहां से आरोपियों समेत एक मिनी टेलीफोन एक्सचेंज की तरह संचालित होने वाला एक बॉक्स सेटेलाइट फोन और कुछ अन्य डिवाइस बरामद की गई है.

गुजरात पुलिस की कार्रवाई

दरअसल क्राइम ब्रांच टीम ने धमकी देने वाले के खिलाफ जांच आगे बढ़ाई तो तार मेरठ के मवाना से जोड़ते दिखाई दिए. कॉल ट्रेस करने के बाद गुजरात क्राइम टीम को पता चला कि आरोपी मवाना का रहने वाला है. क्राइम टीम ने पहले मवाना में दबिश देकर आरोपी को दबोचा फिर मोदीनगर में आमद दर्ज करा कर बिसोखर गांव में उसके जीजा अशफाक के मकान में छापा मारा. जहां से उसकी पत्नी रिहाना को हिरासत में ले लिया गया है. 

क्या सऊदी अरब से जुड़े रहे हैं साजिश के तार

अशफाक सऊदी अरब में नौकरी करता है. इसलिए मामले के तार खाड़ी देश से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज में आप देख सकते हैं किस तरीके से गुजरात पुलिस की टीमें गाजियाबाद के मोदीनगर में पहुंची और वहां दिखाई दे रहे मकान पर छापेमारी की कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है. गुजरात पुलिस ने बुधवार सुबह 6 बजे गांव में छापा मारकर अशफाक के घर से उसकी पत्नी को हिरासत में लिया और यहीं से मिनी टेलिफोन एक्सचेंज भी बरामद किया. जानकारी के मुताबिक इस मनी एक्सचेंज से 20-25 हजार कॉल रोजाना की जा सकती थी. 

यह भी पढ़ें: 45 साल की मामी और 24 साल के भांजे का लव अफेयर, गंदी हरकत ने युवक को सलाखों के पीछे पहुंचाया

आरोप है कि यहां लगातार संदिग्ध गतिविधि चल रही थी जिसके बावजूद मोदीनगर पुलिस को कोई खोज खबर नहीं थी, रिश्ते में अशफाक के भाई लगने वाले नूर अली ने बताया कि बुधवार को सुबह 6 बजे के करीब गुजरात पुलिस की टीम बिसोखर गांव में पहुंची थी, जहां से कुछ मशीननुमा बॉक्स और सामान बरामद किया है और अशफाक पत्नी रिहाना को साथ में ले गई है. 

Watch:पिता पर दर्ज हुआ गैंगरेप केस तो बेटी ने थाने के सामने काट लिया अपना गला

Trending news