Noida Twin Tower Demolition: ट्विन टावर गिरने से पहले बना सेल्फी प्वाइंट, दूर-दूर से देखने पहुंच रहे लोग
Advertisement

Noida Twin Tower Demolition: ट्विन टावर गिरने से पहले बना सेल्फी प्वाइंट, दूर-दूर से देखने पहुंच रहे लोग

Twin Tower Demolition:  नोएडा में ट्विन टावर के ब्लास्ट से पहले काफी तनाव का माहौल है...आज ढाई बजे ये जमींदोज हो जाएगा...इस बीच लोग यहां पर लोग सेल्फी लेते दिख रहे हैं. जो पास नहीं जा पा रहे वो दूर से ही इसकी फोटो ले रहे हैं..अपने मोबाइल से सेल्फी ले रहे हैं और अपने परिवार और बच्चों को भी ट्विन टावर दिखा रहे हैं।

 

Noida Twin Tower Demolition: ट्विन टावर गिरने से पहले बना सेल्फी प्वाइंट, दूर-दूर से देखने पहुंच रहे लोग

Twin Tower Demolition Noida: एक तरफ नोएडा के सेक्टर-93 स्थित Twin Tower के आसपास रहने वाले लोगों के मन में डर बैठा हुआ है कि कहीं ब्लास्ट से उन्हें कोई नुकसान ना हो. तो वहीं, यह जगह पिकनिक स्पॉट बना हुआ है. लोग यहां Twin Tower के साथ जमकर सेल्फी लेते दिख रहे हैं. हालांकि आज यहां आसपास आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. 

सेल्फी लेने के लिए सैकड़ों किलोमीटर दूर से पहुंचे लोग
नोएडा के सेक्टर 93 A में स्थित Twin Tower गिराए जाने से एक रात पहले भी यहां पर लोगों की काफी भीड़ देखने को मिली. यह भीड़ इसलिए थी ताकि बिल्डिंग ध्वस्त होने से पहले उसके साथ यादगार तस्वीर ले सकें. कल देर रात तक सेल्फी लेने के लिए सैकड़ों किलोमीटर दूर से भी लोग यहां पहुंचे.. लोग आखिरी बार Twin Tower को अपने साथ कैद करना चाहते है. लोगों में इस को गिराने को लेकर उत्सुकता बहुत ज्यादा है. इसलिए दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों से भी लोग यहां पहुंचकर इस ट्विन टावर को अपने कैमरे में कैद कर रहे हैं. यहां तक की लोग सैंकड़ों किलोमीटर की दूरी तय करके आए.  इतना ही नहीं लोग एक्सप्रेव के किनारे खड़े होकर भी तस्वीरें खींचते दिख रहे हैं.

पाबंदियों के बाद भी आज भी लोगों की भीड़ लगी हुई है. लोग इसके पास नहीं जा सकते तो लोग दूर से ही सेल्फी ले रहे हैं. सभी अपने मोबाइल से सेल्फी ले रहे हैं और अपने परिवार और बच्चों को भी ट्विन टावर दिखा रहे हैं.

ब्लास्ट से संबंधित सभी तैयारियां हुई पूरी 
आपको बता दें कि प्राधिकरण द्वारा आसपास जन स्वास्थ्य, सिविल, जल एवं उद्यान विभाग की टीमों की तैनाती की गई है. जिससे जन सामान्य को कोई दुविधा ना हो. ट्विन टावर के आस-पास के आवासीय क्षेत्रों में रहने वाले बच्चों, बुजुर्गों, अस्वस्थ, रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को एतिहातन 28 अगस्त को दोपहर 2:30 बजे आवश्यकता अनुसार कुछ घंटों तक मास्क पहनने की सलाह दी गई है. इसके अलावा अन्य उपाय भी किए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ब्लास्ट से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

Twin Tower Demolition: नोएडा के ट्रैफिक प्लान में बदलाव, जानें कहां किया गया बदलाव

 

ये रास्ते पूरी तरह प्रतिबन्धित 
एटीएस तिराहा से गेझा फल सब्जी मण्डी तिराहा तक
एल्डिको चौक से सैक्टर 108 की ओर डबल मार्ग व सर्विस रोड
श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 92 रतिराम चौक तक डबल मार्ग
श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 132 की ओर फरीदाबाद फ्लाई ओवर
सेक्टर 128 से श्रमिक कुंज चौक तक फरीदाबाद फ्लाई ओवर

ये दिए गए हैं निर्देश
आपको बता दें कि ध्वस्तीकरण के बाद प्रभावित क्षेत्र की सड़कों और आस पास की सोसाइटी में लगभग 100 वॉटर टैंकर, 15 एंटी स्मोकिंग गन, मैकेनिकल स्वीपिंग मशीन, लगभग 200 सफाई कर्मचारी और लगभग 20 ट्रैक्टर-ट्रॉली तैनात रखने के आदेश दिया गया हैं. वहीं, कार्यस्थल पर तैनात समस्त कर्मचारियों और अधिकारियों को मास्क व अन्य सुरक्षा उपकरणों के साथ कार्य करने को निर्देशित किया गया है.बता दें कि प्रभावित क्षेत्र के आस-पास उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा स्थापित एक्यूआई मापक यंत्रों से लगातार निगरानी करने का निर्देश दिया गया है. इसे निरंतर चालू रखने के लिए निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु प्राधिकरण की ओर से जनरेटर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं.

डस्ट कंट्रोल के लिए दो दिन होगा पानी का छिड़काव
प्राधिकरण की जल विभाग की टीम को ध्वस्तीकरण के बाद एटीएस विलेज एवं सुपरटेक एमेरल्ड कोर्ट सोसाइटीज में जलापूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया हैं. ध्वस्तीकरण के पश्चात एडमिशन इंजीनियरिंग के अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद नोएडा प्राधिकरण की टीमों द्वारा आस-पास के इलाकों, पार्क, सेंट्र अलवर में सफाई और डस्ट कंट्रोल के लिए पानी के छिड़काव कर दिया जाएगा. यह कार्य अगले दो दिनों तक चलता रहेगा.

Twin Tower Blast: सुपरटेक ट्विन टावर होगा जमींदोज, नोएडा प्राधिकरण की तैयारियां पूरी, दिए गए अहम निर्देश

 

Trending news