Noida : श्रीकांत त्यागी की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में 100 से ज्यादा फ्लैटों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1373996

Noida : श्रीकांत त्यागी की ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में 100 से ज्यादा फ्लैटों के अवैध कब्जों पर बुलडोजर चला

नोएडा में गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी के कांड से सुर्खियों में आई ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी (Grand Omaxe Society) में बुलडोजर चला है. 

Noida Grand Omaxe Society Shrikant Tyagi

Shrikant Tyagi : नोएडा में गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी के कांड से सुर्खियों में आई ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी (Grand Omaxe Society) में शुक्रवार को योगी सरकार का बुलडोजर चला है. यहां 100 से ज्यादा अवैध कब्जों पर गौतम बुद्ध नगर प्रशासन की ओर से अतिक्रमण ढहाने की कार्रवाई की गई. ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में प्राधिकरण की ओर से इसको लेकर कुछ वक्त पहले सर्वे कराया गया था. नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने घर के बाहर बने अवैध निर्माण को हटाने के लिए 48 घंटे की मोहलत दी थी.

48 घंटे की समयसीमा खत्म होने के बाद सोसायटी वाले धरने पर बैठ गए. लेकिन नोएडा प्राधिकरण ने कार्रवाई नहीं रोकी. सोसायटी के सदस्यों का कहना है कि उन्होंने नियमपूर्वक पेड़ या शेड लगाया है. हमने सोसायटी के किसी क्षेत्र में अतिक्रमण नहीं किया है. उनका दावा है कि हमने इसको लेकर लाखों रुपये का भुगतान भी किया है. हालांकि जेसीबी लेकर आए प्रशासन के लोग नहीं माने. उन्होंने रास्ते में आने वाले तमाम पेड़ उखाड़ दिए. कई शेड भी हटाए गए. 

इससे पहले श्रीकांत त्यागी की पत्नी और अन्य परिजनों की ओर से घर के आसपास फिर से पेड़ लगाने की कवायद की गई थी, जिसका विरोध सोसायटी के अन्य सदस्यों ने किया था. प्रशासन ने गुरुवार को श्रीकांत त्यागी समर्थक 60-70 लोगों को गिरफ्तार कर सोसायटी के नजदीक चल रहे धरने को खत्म करा दिया था. प्रशासन लगातार चिंतित है कि श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी के बाद से ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में बवाल थम नहीं रहा है.  

ऐसे में नोएडा प्राधिकरण बुलडोजर की कार्रवाई कर सकती है. श्रीकांत त्यागी की पत्नी ने उन्हीं जगहों पर फिर से पेड़ लगा दिए. जिन जगहों पर लगे हुए पेड़ को लेकर विवाद शुरू हुआ था.फिलहाल नोएडा प्राधिकरण ने पेड़ों को हटाने के लिए 48 घंटे की मोहल्ला श्रीकांत त्यागी की पत्नी को दी थी जो आज खत्म हो रही है. यही वजह है नोएडा प्राधिकरण आज एक बार फिर बुलडोजर की कार्रवाई कर सकती है. नोएडा प्राधिकरण ने बताया कि सोसाइटी के 90 से ज्यादा फ्लैट्स में अवैध अतिक्रमण किया गया है जिसे आज गिराया जा सकता है. 

Trending news