VIDEO : गाजियाबाद के बाद नोएडा की लिफ्ट में कुत्ते का कहर, डिलिवरी ब्वाय को निशाना बनाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1340105

VIDEO : गाजियाबाद के बाद नोएडा की लिफ्ट में कुत्ते का कहर, डिलिवरी ब्वाय को निशाना बनाया

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) शहर के बाद नोएडा (Noida Dog Attack) शहर की एक पॉश सोसायटी में कुत्ते का कहर देखने को मिला है. नोएडा के सेक्टर 75 स्थित एपेक्स एथेना सोसायटी में अपने मालिक के साथ जा रहा कुत्ते ने लिफ्ट में मौजूद डिलिवरी ब्वाय को निशाना बनाया.

VIDEO : गाजियाबाद के बाद नोएडा की लिफ्ट में कुत्ते का कहर, डिलिवरी ब्वाय को निशाना बनाया

अंकित मिश्रा / नोएडा : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) शहर के बाद नोएडा (Noida Dog Attack) शहर की एक पॉश सोसायटी में कुत्ते का कहर देखने को मिला है. नोएडा के सेक्टर 75 स्थित एपेक्स एथेना सोसायटी में अपने मालिक के साथ जा रहा कुत्ते ने लिफ्ट में मौजूद डिलिवरी ब्वाय को निशाना बनाया. उसने लिफ्ट खुलते ही शांत खड़े डिलिवरी ब्वाय (Delivery Boy) पर हमला कर दिया. कुत्ते से बचने की जद्दोजहद में वो जमीन पर गिर गया. गाजियाबाद के बाद अब नोएडा में पालतू जानवर (Pet Dog) के काटने का मामले का वीडियो भी सामने आया है. हालांकि गाजियाबाद की घटना से इतर यहां कुत्ते के साथ चल रहा लड़का डॉगी को संभालने की कोशिश करता नजर आया.

नोएडा के सेक्टर 113 थाना क्षेत्र का यह मामला भी सुर्खियों में आ गया है. इसके पहले गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन की चार्म केसल सोसायटी में लिफ्ट में कुत्ते द्वारा एक बच्चे को काटने का वाकया हुआ था. इस घटना में कुत्ते की मालकिन बच्चे को बचाने का कोई प्रयास नहीं करती है. इसके बाद हरकत में आए रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने सोसायटी में पशुओं को पालने से जुड़े नियम-कायदे चस्पा किए थे. वहीं गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Nagar Nigam) ने कुत्ते को पालने का लाइसेंस न पाए जाने पर उसके मालिक पर 5 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था. दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती ऐसी घटनाओं को लेकर अब सोसायटी में लोग सवाल उठाने लगे हैं. 

 

 

सोसायटी सदस्यों में भी एकराय नहीं
हालांकि सोसायटी में कुत्ता रखने और न रखने को लेकर रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (RWA) और सोसायटी के ज्यादातर सदस्यों में भी इसको लेकर एकराय नहीं दिख रही है. पशुप्रेमियों का कहना है कि पालतू जानवरों को देखभाल के साथ रखने में कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. हालांकि कहीं भी मानकों का पालन होते नहीं दिखता. गाजियाबाद में ही 20 हजार से ज्यादा पालतू कुत्ते हैं, जिनमें दो हजार का ही रजिस्ट्रेशन है. कुत्ते को कहीं भी घुमाने-फिराने ले जाते वक्त उसके मुंह पर मजल लगाने की सलाह भी दी जाती है. लेकिन कोई भी इसकी परवाह नहीं करता.

 

https://zeenews.india.com/hindi/india/up-uttarakhand/video/noida-dog-att...

Trending news