डिजिटल उद्यमियों के लिए नया मंच तैयार, गांव-कस्बों में भी ऑनलाइन सेवाओं के बड़े प्लेटफॉर्म पर मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1734836

डिजिटल उद्यमियों के लिए नया मंच तैयार, गांव-कस्बों में भी ऑनलाइन सेवाओं के बड़े प्लेटफॉर्म पर मिलेगा रोजगार

गांव-कस्बों में भी डिजिटल उद्यमियों के लिए नया मंच तैयार हो रहा है.  टियर 2 टियर 3 शहरों कस्बों में ऑनलाइन सेवाओं के बड़े प्लेटफॉर्म पर रोजगार का रास्ता इससे साफ होगा.

Digital Services

भारत में 5जी सेवाओं के बाद डिजिटल सेवाओं की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. टियर टू और टियर 3 सिटी के गांव कस्बों में भी लोग अपने कारोबार को ऑनलाइन लाना चाहते हैं. इसी को लेकर प्रगति मैदान में दो दिन के इनोवेशन और नेटवर्किंग कान्फ्रेंस में चर्चा हुई. यहां एक मंच पर ही डिजिटल मार्केटिंग, डिजिटल प्रोडक्ट, टेक्नोलॉजी से लेकर सेवाएं और रोजगार मिलेंगे.एक्‍सपैंड माई बिजनेस ने कोड नई दिल्‍ली में डिजिटल उद्यमशीलता को बढ़ावा देने और इसे कामयाब बनाने के लिए ये मंच तैयार किया है. बी2बी आईटी सेवा मार्केटप्‍लेस एक्‍सपैंड माय बिजनेस के कार्यक्रम के पहले चरण में नॉलेज शेयरिंग करने, नेटवर्किंग करने तथा नवाचार के एक दिन के लिये उद्यमी, उद्योग के लीडर्स और टेक्‍नोलॉजी के उत्‍साही लोग एकजुट हुए हैं.

ओएनडीसी के सीबीओ शिरीष जोशी ने भारत में मारटेक कॉन्‍फ्रेंस में मार्केटिंग और ग्रोथ के जानेमाने लीडर्स ने मार्केटिंग के नये ट्रेंड्स पर चर्चा की. नील पटेल ने द फ्यूचर ऑफ सर्च विषय पर जानकारियां दीं. फिर एआई एण्‍ड इमर्जेंस ऑफ कन्‍वर्सेशनल कॉमर्स पर एक आने वाली टेक्‍नोलॉजी और मार्केटिंग के भविष्‍य पर चर्चा हुई.कन्‍वेंशन के पहले दिन 7000 से ज्‍यादा आगंतुकों ने डिजिटल इनोवेशन से जुड़ी जानकारी ली.

एक्‍सपैंड माय बिजनेस की कोड टीम के सदस्‍य ने कहा, हम एक ऐसा मंच प्रदान करने के लिए आगे आए हैं, जहां उद्यमी सशक्‍त हों और सार्थक बातचीत को बढ़ावा मिले.  कन्‍वेंशन के दूसरे दिन भविष्‍य की कामयाबी के लिये डिजिटल उद्यमियों को प्रेरित और सशक्‍त करना जारी रखेंगे.

 

Trending news