गोंडा में नेशनल ओपन रेसलिंग चैंपियनशिप आज, कुछ खिलाड़ियों के बहिष्कार के बीच नंदिनी कुश्ती प्रतियोगिता में पहुंचे बृजभूषण शरण सिंह
Advertisement

गोंडा में नेशनल ओपन रेसलिंग चैंपियनशिप आज, कुछ खिलाड़ियों के बहिष्कार के बीच नंदिनी कुश्ती प्रतियोगिता में पहुंचे बृजभूषण शरण सिंह

National Open Wrestling Championship in Gonda: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कई खिलाड़ियों ने मोर्चा खोल दिया है...दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने वाले पहलवान WFI की इकाई भंग करने के साथ ही WFI के अध्यक्ष बृज भूषण सिंह पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं.

File photo

गोंडा: भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर देश के नामी पहलवानों ने मोर्चा खोल दिया है. पहलवान विनेश फोगाट  ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं. इन आरोपों के बीच बृजभूषण शरण सिंह गोंडा में नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप देखने के लिए पहुंचे. खबर के मुताबिक गोंडा के नंदिनी नगर स्थित कुश्ती स्टेडियम में नेशनल चैंपियनशिप खेलने गये कई खिलाड़ी भी विरोध की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. हरियाणा- यूपी और हिमाचल प्रदेश के कई खिलाड़ी बिना मैच खेले ही वापस लौट रहे हैं.

नेशनल ओपन रेसलिंग चैंपियनशिप से बायकॉट 
जानकारी के मुताबिक हरियाणा के 6 खिलाड़ियों ने नेशनल ओपन रेसलिंग चैंपियनशिप से बायकॉट किया है. सोनीपत से आए एक खिलाड़ी ने कहा कि हम लोगों ने चैंपियनशिप का बायकॉट कर दिया है.  इन खिलाड़ियों का कहना है कि हम स्वेच्छा से मैच नहीं खेल रहे हैं, दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे भाई-बहनों के समर्थन में बिना खेले वापस जा रहे हैं. हम पहले जंतर-मंतर पर जाएंगे, उसके बाद घर चले जाएंगे. स्टेडियम के बाहर से रेसलर वापस जाते दिखे. इसमें महिला पहलवान भी शामिल हैं.खिलाड़ियों का कहना है कि हमारे सीनियर धरने पर बैठे हैं और हम यहां पर हिस्सा नहीं ले सकते. हम उनका साथ देने के लिए जा रहे हैं. खिलाड़ियों का कहना है कि यहां से जाकर जंतर-मंतर पर सीनियर का समर्थन करेंगे.

बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण का आरोप
बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह पर तानाशाही और यौन शोषण के आरोप लगे हैं. जिसके विरोध में देश के दिग्गज पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे हैं. इसमें ब्रजभूषण शरण के इस्तीफे की मांग उठाई जा रही है. पहलवान बजरंग पूनिया के नेतृत्व में बृजभूषण के खिलाफ पहलवानों ने मोर्चा खोल रखा है. 

23 जनवरी तक चलेगी नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता
नंदिनी नगर में शनिवार से नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता शुरू हो रही है. ये 23 जनवरी तक चलेगी. इस नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने महाराष्ट्र, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, मध्य प्रदेश समेत कई प्रदेशों के खिलाड़ी आये हुए हैं. 

नहीं देंगे इस्तीफा
वहीं शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि वह इस्तीफा नहीं देंगे क्योंकि उनका पद किसी की दया पर निर्भर नहीं है. बृजभूषण ने कहा, 'मैं मुंह खोल दूंगा तो सुनामी आ जाएगी'. उन्‍होंने कहा, 'मेरे समर्थन में भी कई खिलाड़ी हैं. मैं शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा.'

मजबूरी या गरीबी: पक्के घर की आस रह गई अधूरी, कच्ची मकान की दीवार ने ले ली तीन लोगों की जान

Trending news