प्यार के आगे गिर गई धर्म की दीवार, मुस्लिम लड़की ने हिन्दू युवक संग लिए सात फेरे, धूमधाम से हुई शादी
Advertisement

प्यार के आगे गिर गई धर्म की दीवार, मुस्लिम लड़की ने हिन्दू युवक संग लिए सात फेरे, धूमधाम से हुई शादी

उत्तर प्रदेश के औरैया से प्यार की एक मिसाल पेश करने का मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से शादी करके मिसाल पेश की है. कहते है कि मोहबत का कोई मजहब नहीं होता.

प्यार के आगे गिर गई धर्म की दीवार, मुस्लिम लड़की ने हिन्दू युवक संग लिए सात फेरे, धूमधाम से हुई शादी

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया से प्यार की एक मिसाल पेश करने का मामला सामने आया है, जहां एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से शादी करके मिसाल पेश की है. कहते है कि मोहबत का कोई मजहब नहीं होता. प्यार के खातिर शाहजहां ने मुमताज के लिए ताजमहल बनवाया. 

Amritpal Singh: खालिस्तान समर्थक भगोड़ा अमृतपाल क्या पहाड़ों में छिपा? यूपी-उत्‍तराखंड के साथ नेपाल बार्डर पर भी सघन तलाशी

यहां का है मामला 
यूपी के औरैया जिले के सहार क्षेत्र के गांव शहबाजपुर की मुस्लिम युवती खुशनुमा की दोस्ती भर्रापुर के अमन से हुई, जिसके बाद दोनों के बीच प्यार बढ़ता गया. काफी समय के बाद दोनों ने शादी करने की योजना बनाई. लेकिन दोनों के प्यार के बीच धर्म की दीवार खड़ी थी. काफी हिम्मत करके दोनों ने उनके क्षेत्र के विधायक से अपने प्यार का जिक्र किया. विधायक ने इस बात को लेकर गाँव में पंचायत बुलवाई और दोनों प्रेमियों के परिजनों रजामंदी के बाद खुशनुमा और अमन की धूमधाम से शादी करवाई. 

सहमति से हुई शादी 
विधायक द्वारा बुलाई गई पंचायत में खुशनुमा और अमन के परिजनों को उनके प्रेसप्रसंग के बारे में बताया और दोनों की आपस में शादी करवाने की बात कही, जिसके बाद दोनों के परिजन खुशनुमा और अमन की शादी केम लिए राजी हो गए. आपको बता दें कि गुरुवार को मंदिर में अमन से खुशनुमा ने हिन्दू रीतिरिवाज से शादी रचाई.  इस शादी को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई. 

एक साथ रहने की खाई कसमें 
अमन और खुशनुमा गांव में चर्चा का विषय बनी रही वहीं दोनों ने एक साथ जीने और मरने की कसमें खाई. आपको बता दें कि अमन और खुशनुमा ने कहा कि वह अपनी मर्जी से शादी कर रहे हैं. हमपर किसी का कोई दबाव नहीं है और हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं. 

Watch: अगर गर्भवती महिलाएं रख रहीं हैं व्रत, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Trending news