हरिद्वार में अखिलेश यादव ने गंगा में प्रवाहित की मुलायम सिंह की अस्थियां, परिवार संग पूरी की प्रक्रिया
Advertisement

हरिद्वार में अखिलेश यादव ने गंगा में प्रवाहित की मुलायम सिंह की अस्थियां, परिवार संग पूरी की प्रक्रिया

मुलायम सिंह यादव की अस्थियां हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की कर दी गईं.....तय कार्यक्रम के अनुसार आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित अन्य स्वजन हरिद्वार पहुंचे...

 

 

हरिद्वार में अखिलेश यादव ने गंगा में प्रवाहित की मुलायम सिंह की अस्थियां, परिवार संग पूरी की प्रक्रिया

Lucknow: समाजवादी पार्टी के संस्थापक स्व. मुलायम सिंह यादव की अस्थियां सोमवार आज 17 अक्टूबर को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की गईं. इस दौरान हरिद्वार में कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा. बीजेपी के कई नेता भी इस दौरान उपस्थित रहे. अखिलेश यादव ने परिवार के साथ क्रिया पूरी की. डिंपल यादव, शिवपाल यादव मौजूद थे. गंगा में अस्थियां विसर्जित करने के बाद अखिलेश ने गंगा में डुबकी लगाई.

इससे पहले वीआईपी घाट पर अस्थियों का विसर्जन होना था, लेकिन बाद में बदलाव कर दिया गया. आज करीब 12.30 पर अखिलेश यादव देहरादून पहुंचे. इसके बाद अखिलेश यादव चार्टेड प्लेन से हरिद्वार पहुंचे. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव परिजनों समेत यहां पर मौजूद था. गौरतलब हो कि 10 अक्टूबर को मुलायम सिंह यादव ने गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल में आखिरी सांस ली थी.

सपा ने ट्वीट कर दी जानकारी

समाजवादी पार्टी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर शेयर की. इस दौरान पार्टी ने ट्विटर पर चार तस्वीरें भी शेयर की हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, "श्रद्धेय नेताजी की अस्थियां लेकर सैफई से हरिद्वार के लिए परिवार सहित निकले राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव." ट्विटर पर पहली तस्वीरों में अखिलेश यादव हाथ में अस्थियां लिए हुए नजर आ रहे हैं. वहीं दूसरी तस्वीर में सपा प्रमुख के साथ चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव, चाचा शिवपाल सिंह यादव और तीन अन्य लोग नजर आ रहे हैं.

21 अक्टूबर को सैफई में धार्मिक रीति रिवाज के साथ शांति हवन कार्यक्रम 
लायम सिंह की आत्मा की शांति के लिए 21 अक्टूबर को सैफई में धार्मिक रीति रिवाज के साथ शांति हवन कार्यक्रम होगा, जिसमें ब्राह्मण भोज भी कराया जाएगा और शांति हवन भी किया जाएगा. हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार मां गंगा में अस्थियां विसर्जित करने से इंसान से जुड़ी आत्मा को नया मार्ग मिलता है. 

Diwali Muhurat Trading: संवत 2079 में बरसेगी लक्ष्मी! दिवाली के इस शुभ मुहूर्त पर खरीद सकते हैं ये शेयर, जानें कितनी देर खुलेगा शेयर मार्केट
 

Trending news