Pilibhit News: पीलीभीत में प्रसव के एक घंटे बाद गई जच्चा की जान, परिजनों ने स्टाफ़ पर लगाया गलत इंजेक्शन देने का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1577351

Pilibhit News: पीलीभीत में प्रसव के एक घंटे बाद गई जच्चा की जान, परिजनों ने स्टाफ़ पर लगाया गलत इंजेक्शन देने का आरोप

Pilibhit News: प्रसव के बाद महिला की मौत से मचा हड़कंप, परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लगाया गलत इंजेक्शन देने  का आरोप, एसडीएम और सीएमओ ने डॉक्टर सहित तीन स्वास्थ कर्मियों पर कड़ी कार्रवाई करने का दिया आश्वासन

Pilibhit News: पीलीभीत में प्रसव के एक घंटे बाद गई जच्चा की जान, परिजनों ने स्टाफ़ पर लगाया गलत इंजेक्शन देने का आरोप

मोहम्मद तारिक़/पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां प्रसव (डिलीवरी) के एक घंटे बाद ही महिला की मौत हो गई.महिला के परिजनों ने डॉक्टर और नर्स पर लापरवाही बरतने के आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा कर दिया.  घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से मामले की जानकारी ली और आरोप के बाद स्टाफ नर्स , डॉक्टर सहित तीन स्वास्थ्य कर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है तो वहीं सीएमओ का कहना है कि दोषी कर्मी बख्शे नहीं जाएंगे. 

यह था मामला 
पीलीभीत के थाना बरखेड़ा क्षेत्र के ग्राम आमदार का है, जहां धर्मेंद्र कुमार अपनी पत्नी राजकुमारी को प्रसव पीड़ा होने पर शनिवर सुबह सीएचसी बरखेड़ा लेकर गया था.  जहां महिला ने प्रसव के दौरान  7 बजकर 18 मिनट पर एक बेटी को जन्म दिया. जानकारी के अनुसार अचानक से महिला की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद स्टाफ नर्स ने प्रसूता को इंजेक्शन दिया लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ और महिला की जान चली गई. 

परिजनों ने गलत इंजेक्शन देने का लगाया आरोप 
महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ पर गलत इंजेक्शन देने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया.परिजनों ने कहा कि स्टाफ नर्स सुमन और राधा सिंह के साथ-साथ डॉक्टर ने महिला को गलत इंजेक्शन दिया है,  जिससे महिला की मौत हो गई.मौत के बाद परिवार में कोहराम मच गया.  

डॉक्टर सहित तीन स्वास्थ कर्मियों पर मुकदमा दर्ज 
परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि स्वास्थ केंद्र प्रभारी लोकेश गंगवार ने उन्हे धमकाते हुए कहा कि तुम्हारा मरीज मार चुका है, जिसको लेकर दोनों के बीच  नोंकझोंक और मारपीट होने लगी.  घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीएम SDM सीओ बिसालपुर फोर्स के साथ पहुच गए.  मामले की जानकारी लेते हुए परिजनों की तहरीर के आधार पर आरोपी डॉक्टर सहित अन्य तीन स्वास्थ कर्मियों के खिलाफ धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है. वहीं पुलिस ने मृतिका का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.  

सीएमओ ने दिया कड़ी कार्रवाई का आश्वासन
अस्पताल की लापरवाही को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी सीएमओ आलोक कुमार भी घटनास्थल पर पहुंच गए.उन्होंने घटना को दुखद बताते हुए इस मामले की  स्पेशलिस्ट डॉक्टरों से जांच करवाने की बात कही है. जांच में जो भी कर्मचारी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. 

Trending news