Fire: मुरादाबाद में आग का तांडव, दो महिला और तीन मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1319658

Fire: मुरादाबाद में आग का तांडव, दो महिला और तीन मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत

Moradabad Fire In Multi Story Building:  आग लगते ही क्षेत्रवासियों ने परिवार के लोगों को बचाने का प्रयास किया. इस बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची. रेस्क्यू कर सभी को घर से बाहर निकाला लिया गया, लेकिन तब तक 5 लोग आग से गंभीर रूप से जल चुके थे. 

Fire: मुरादाबाद में आग का तांडव, दो महिला और तीन मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: यूपी के मुरादाबाद में आग का तांडव देखने को मिला. जिले के असलतपुरा इलाके में उस वक्त हंगामा मच गया जब एक घर के ग्राउंड फ्लोर पर बनी दुकान में आग लग गई, जिसमें कबाड़ का काम होता था. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग की लपटों ने परिवार के 12 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया. इस घटना में 5 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. 

अगलगी की इस घटना में पांच लोगों की दर्दनाक मौत
दरअसल, आग लगते ही क्षेत्रवासियों ने परिवार के लोगों को बचाने का प्रयास किया. इस बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंची. रेस्क्यू कर परिवार के सभी लोगों को घर से बाहर निकाला लिया गया, लेकिन तब तक परिवार के 5 लोग आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से जल चुके थे. उनकी  गंभीर हालत को देखते हुए आनन-फानन में उन्हें अस्पताल में भर्ती तो कराया गया. जहां इलाज के दौरान पांचों की मौत हो गई. मरने वाले 5 लोगो में 2 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. फिलहाल, परिवार के 7 सदस्य खतरे से बाहर हैं. 

घटनास्थल पर पहुंचे डीएम और एसपी
आपको बता दें घटना के दौरान मौके पर फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां पहुंचीं. फायर फाइटर्स की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं, घटनास्थल पर मुरादाबाद  डीएम और एसएसपी भी पहुंचे. उन्होंने इस पूरी घटना के संबंध में जानकारी ली. फिलहाल, पुलिस ने इस घटना में मरने वालों के शवों को जिला अस्पताल स्थित मोर्चरी हाउस में रखवा दिए गए है. जहां से उन शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा.

मामले में एसएसपी मुरादाबाद ने दी जानकारी
घटना के संबंध में एसएसपी मुरादाबाद हेमंत कुटियाल ने बताया कि गलशहीद थाना क्षेत्र के असलतपुरा में 3 मंजिला इमारत में बेसमेंट में आग लग गई थी. इसमें परिवार के 5 लोगों की मौत हुई है. वहीं, परिवार के 7 लोगों को बचा लिया गया है. मृतकों में 2 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं. बताया जा रहा है कि घर में शादी थी. जिसकी तैयारियों के लिए परिवार के लोग इकट्ठा हुए थे. फिलहाल, आग लगने की वजह साफ नहीं हो पाई.

सपा सांसद और विधायक ने किया घटना स्थल का दौरा
मौके पर सपा सांसद डॉ एस टी हसन और मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी नसीर कुरैशी पहुंचे. जिन्होंने घटना पर दुख व्यक्त किया. साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार से मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजे की मांग की. वही, सपा सांसद ने यूपी सरकार से मुआवजे के साथ परिवार में एक व्यक्ति के लिए सरकारी नौकरी की भी मांग की है.

आदत है बदल डालोः बिस्तर पर बैठकर खाना खाने की है आदत, तो जान लें इसके  नुकसान

WATCH LIVE TV

Trending news