मुरादाबाद: स्कूल के बाहर से किडनैप कर लड़की के साथ चार लोगों ने किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ़्तार
Advertisement

मुरादाबाद: स्कूल के बाहर से किडनैप कर लड़की के साथ चार लोगों ने किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ़्तार

 वहीं पीड़िता की हालत भी अभी ठीक नहीं है और वह जिला अस्पताल मे भर्ती है. लड़की के पिता ने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है....

 

मुरादाबाद: स्कूल के बाहर से किडनैप कर लड़की के साथ चार लोगों ने किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ़्तार

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के थाना कांठ क्षेत्र में नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. बच्ची से सामूहिक बलात्कार के आरोप में 3 आरोपियों को गिरफ़्तार किया गया है. चौथे युवक की तलाश जारी है. पूरा मामला मुरादाबाद जिले के कांठ थाना क्षेत्रांतर्गत एक गांव का है. वहीं पीड़िता की हालत भी अभी ठीक नहीं है और वह जिला अस्पताल मे भर्ती है. लड़की के पिता ने आरोपियों को कड़ी सजा देने की मांग की है.

यहां का है पूरा मामला
दरअसल, पूरा मामला मुरादाबाद के कांठ थाना क्षेत्र का है जहां के रहने वाले एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के साथ 4 युवकों के द्वारा गैंग रेप जैसी जघन्य घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. मुकदमा लड़की की मां की तरफ से दर्ज कराया गया जिसमें उनका कहना था कि उनकी बेटी कक्षा 10 की छात्रा है जिसकी उम्र 14 वर्ष है. मां के मुताबिक जब 30 नवंबर को सुबह 8 बजे वह अपने स्कूल जा रही थी तो वहीं स्कूल के बाहर लड़की के बीमार भाई का परिचित बिट्टू नाम का युवक अपने 3 दोस्तों के साथ खड़ा था. तब बिट्टू ने उनकी बेटी को रोककर उससे उसके बीमार भाई की तबीयत जानने के लिए पूछा. जिसके बाद उनमें से एक ने लड़की को नशा सुंघाकार बेहोश कर दिया. 

बेहोशी की हालत में रास्ते में मिली लड़की
लड़की को बाइक पर बैठाकर किसी अन्य स्थान पर ले गए, जहां उसके साथ गैंगरेप किया जिससे लड़की की हालत काफी नाजुक हो गई. जिसके बाद कांठ से मिनी मेट्रो मे लड़की को बैठाकर गांव भेज दिया. मेट्रो चालक लड़की को घर से दूर गांव मे उतारकर चला गया. जिसके बाद गांववालों ने बताया कि आपकी लड़की बेहोशी की हालत में रास्ते में बैठी है. सूचना के बाद परिजन मौके पर पहुंचे और हालत नाजुक देख सीधे कांठ के अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया. लड़की जब होश मे आई तो उसने आपबीती बताई.

इन धाराओं में केस दर्ज
तहरीर मिलते ही पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी और पांच टीम गठित कर आरोपियों की तलाश मे जुट गए, वहीं पुलिस ने इस मामले मे कांठ थाना पर आईपीसी की धारा 328, 376D, लेंगिक अपराधों से बालको का संरक्षण अधिनियम की धारा 3 व 4 मे एक नामजद व अज्ञातो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. जिसके बाद कार्यवाही करते हुए पुलिस ने आरोपी नामजद और 2 अज्ञात को गिरफ्तार कर पूछताछ कर उनको जेल भेज दिया. वहीं पीड़िता अभी भी मुरादाबाद के जिला अस्पताल मे भर्ती है जहां उसका इलाज अभी भी जारी है.

पीड़िता के पिता ने मांगा इंसाफ 
इस पूरे मामले के संबंध मे जब लड़की के पिता से बात की गई तो अपना दर्द बयां करते हुए आरोपियों को उनको कर्मों की सजा मिलने की बात करते हुए इंसाफ की मांग की. लड़की के पिता के मुताबिक घटना एक तारीख की है. गैंगरेप में शामिल बिट्टू नाम के लड़के को जानते हैं बाकी के नहीं. 

एक दिसंबर की घटना, पुलिस जांच में जुटी
वहीं इस पूरे घटनाक्रम में मुरादाबाद के एसपी ग्रामीण संदीप मीणा का कहना है कि 1 दिसंबर 2022 को ये घटना प्रकाश मे आई. एसपी के मुताबिक पीड़िता के गांव के कुछ लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया है. घटना प्रकाश में आने के बाद तुरंत पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया.  तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है.आगे की विवेचना प्रचलित है.

संभल: सगी भतीजी से रेप के दोषी चाचा को 20 साल की सजा, पॉक्सो एक्ट की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला

Trending news