Mirzapur News: किसानों ने खोली अफसरों की कलई तो मीरजापुर डीएम भड़क गईं, मीटिंग में सब सन्न रह गए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1800028

Mirzapur News: किसानों ने खोली अफसरों की कलई तो मीरजापुर डीएम भड़क गईं, मीटिंग में सब सन्न रह गए

Mirzapur: यूपी के मीरजापुर में सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बिना डीएम की इजाजत के मेजा बांध से पानी छोड़ दिया. इससे बांध में पानी जलस्तर कम हो गया और किसानों को पानी मिलने में दिक्कत हो गई. इसके बाद डीएम दिव्या मित्तल ने अधिकारियों की क्लास लगा दी. 

Mirzapur DM Photo

राजेश मिश्रा/मीरजापुर: उत्तर प्रदेश के मीरजापुर (Mirzapur News) से एक मामला सामने आया है. यहां सिंचाई विभाग के अधिकारियों की लापरवाही की सजा किसानों को भुगतनी पड़ रही है. बताया जा रहा है अफसरों ने बिना डीएम के इजाजत के मेजा बांध से प्रयागराज के लिए पानी छोड़ दिया. इससे बांध में पानी का जलस्तर कम हो गया जिससे नहरों में पानी कम हो गया. किसानों को पानी मिलने में समस्या पैदा हो गई. किसानों ने जब इसकी शिकायत कलेक्टर साहिबा से की उन्होंने अफसरों की क्लास लगा दी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

मीटिंग में अधिकारियों की लगाई क्लास
जानकारी के मुताबिक डीएम दिव्या मित्तल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मीटिंग की. इसमें किसानों की सिंचाई से जुड़ी शिकायतों को लेकर बात की गई. जिलाधिकारी ने सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस के साथ सिंचाई विभाग के अधिकारियों और किसान संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान किसानों ने बाणसागर से रोस्टर की अनदेखी और डीएम की अनुमति के बिना मेजा डैम से प्रयागराज को पानी छोड़े जाने की शिकायत की. इससे बांध का जलस्तर कम हो गया. इस वजह से किसानों को पानी मिलने में दिक्कत हो रही है. इसको लेकर कलेक्टर साहिबा आग बबूला हो गईं और अधिकारियों की फटकार लगा दी.

Uttarakhand News: सीएम धामी ने थामा बाबा का बुलडोजर, हर शहर हर सड़क पर चलेगा अभियान

अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

जिले में पानी की कमी को देखते हुए डीएम ने सख्त निर्दश दिए. जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने बिना डीएम की अनुमति के मेजा डैम से प्रयागराज पानी छोड़े जाने पर कड़ी कार्रवआई की. उन्होंने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया. साथ ही बाणसागर के अधिकारी को निर्देशित किया कि नहरों के संचालन के रोस्टर बनाएं. इसके बाद सीडीओ के माध्यम से डीएम की अनुमित के बाद ही पानी का संचालन करें. डीएम का अधिकारियों को 1फटकार लगाते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

WATCH : कठिन समय में हिम्मत ना हारें यूपी सरकार दे रही आपको 30 हजार रुपये

 

Trending news