MEERUT: पंजाबी अभिनेता पर Rottweiler ने किया हमला, हाथ- पैर सहित कई जगह काटकर किया घायल
Advertisement

MEERUT: पंजाबी अभिनेता पर Rottweiler ने किया हमला, हाथ- पैर सहित कई जगह काटकर किया घायल

रात में घर से बाहर टहलने गए अभिनेता पर प्रतिबंध कुत्ते ने हमला कर दिया, बिना पट्टे के घूम रहा रहा था खूंखार रॉटविलर.  

MEERUT: पंजाबी अभिनेता पर Rottweiler ने किया हमला, हाथ- पैर सहित कई जगह काटकर किया घायल

पारस गोयल/ मेरठ: (MEERUT) उत्तर प्रदेश में जंगली कुत्तों का आतंक थमता नजर नहीं आ रहा है.  प्रशासन के आदेश के बाद भी नगर-निगम इन कुत्तों पर अंकुश नहीं लगा पा रहा है.  लोग अभी भी इन खूंखार जानलेवा कुत्तों को पालने से बाज नहीं आ रहे हैं. जी हां ऐसा ही मामला सामने आया है. मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र के गायत्री ड्रीम कॉलोनी से, जहां रोहित रात के समय बाहर टहलने आया था. इसी दौरान रोहित ने देखा कि खूंखार नसल का रॉटविलर (Rottweiler) स्ट्रीट डॉग पर हमला कर रहा है. रोहित स्ट्रीट डॉग को बचाने के लिए दौड़े तो, खूंखार रॉटविलर (Rottweiler) ने रोहित पर जानलेवा हमला कर दिया. जिसके बाद ब-मुश्किल वो अपनी जान बचा कर वहां से भागे. 

Bahraich: बच्ची को इंसाफ: नाबालिग से दरिंदगी करने वाले को आजीवन कारावास! कोर्ट ने 67 दिन में सुनाया फैसला

खूंखार के हमले में आए है 2 टांके(stitches)
घायल रोहित ने जानकारी देते हुए बताया कि स्ट्रीट डॉग पर हमला कर रहे रॉटविलर के गले मे कोई पट्टा नहीं था, जैसे ही रोहित कुत्तों को बचाने गए वैसे ही रॉटविलर ने उनपर भी  जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें उनके हाथ में दो टांके(stitches) आए है. रोहित ने बताया कि किसी ने अपने पालतू खूंखार कुत्ते को ऐसे ही आवारा घूमने के लिए छोड़ दिया था. जिसके बाद कुत्ते ने उनको अपने हमले का शिकार बनाया और गंभीर रूप से घायल कर दिया, उनके हाथ और पैर सहित मुंह पर भी रॉटविलर (Rottweiler)  ने हमला किया है. 

हरियाणवी और पंजाबी एल्बम में करते हैं अभिनय
रोहित पेशे से एक अभिनेता हैं, वह हरियाणवी और पंजाबी एलबम में अभिनय करते हैं. उन्होने मासूम शर्मा के साथ 8 एल्बम में काम किया हैं. रोहित काम के सिलसिले में कभी हरियाणा तो कभी पंजाब में रहते है. हालही में वो मेरठ स्थित कंकरखेड़ा क्षेत्र के गायत्री ड्रीम कॉलोनी में अपने घर आए हुए थे. 

कुत्ते पालने के लिए शासन ने दिए हैं ये निर्देश 
उत्तर प्रदेश सरकार ने कुत्ता पालने वाले मालिकों को लाइसेंस रखना अनिर्वाय कर दिया है. इसकी शुरुआत प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हुई थी, इसके बाद से सभी शहरों में इस आदेश को विस्तारित किया गया. बिना लाइसेंस अब कोई भी व्यक्ति खूंखार नसल का कुत्ता नहीं पाल सकता. यदि बिना लाइसेंस किसी ने भी कुत्ता पाला तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी और 5,000 का जुर्माना लगेगा. 

प्रदेश में इन कुत्तों पर है प्रतिबंध
यूपी में करीब 5000 लोग ऐसे हैं, जिनके यहां सिबेरियन, हुसकी, डाबरमैन, पिन्सचर तथा बाक्सर ब्रीड-724, पिटबुल (PITBULL) और रॉटविलर प्रजाति के कुत्ते पाले गए हैं. कुत्तों की प्रजाति को देखते हुए कई नगर निगमों ने अब अपने यहां रजिस्ट्रेशन शुल्क लगा दिया है. बिना रजिस्ट्रेशन के अब कोई भी इन कुत्तों को नहीं पल सकता. नगर विकास ने पिटबुल, रॉटविलर और इंग्लिश मास्टिफ़ के पालने पर रोक लगा दी गई है. यूपी में कुत्ते की काटने की घटनाएं काफी बढ़ रही हैं. खासकर खतरनाक प्रजाति के पालतू कुत्तों के हमले का लोग ज्यादा शिकार हो रहें हैं.

Whatsapp New Feature 2023: नहीं चल रहा इंटरनेट तो भी वाट्सऐप पर कर पाएंगे चैटिंग, ये जुगाड़ आएगा काम

Trending news