Moradabad News: मुरादाबाद में मिली एक और सीमा हैदर, खुद को पाकिस्तान की बताने वाली लड़की ने मचाया तूफान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1888386

Moradabad News: मुरादाबाद में मिली एक और सीमा हैदर, खुद को पाकिस्तान की बताने वाली लड़की ने मचाया तूफान

Seema Haider : सीमा हैदर का मामला अभी लोग भूले नहीं हैं. इसी तरह मुरादाबाद की ट्रेन में एक महिला मिली जो खुद को पाकिस्तान की हया बी बता रही थी. उसे जीआरपी के हवाले किया गया. 

Moradabad Train

आकाश शर्मा/मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में सीमा हैदर जैसे एक और महिला के भागकर आने की कहानी से मुरादाबाद में हड़कंप मच गया, लेकिन पुलिस के हाथों आते ही ये कहानी मेरठ तक पहुंच गई.खुद को पाकिस्तान की बताने वाली लड़की हया बी की कहानी झूठी निकली. वो पाकिस्तान की बजाय मेरठ की निकली. एसपी रेल आशुतोष शुक्ला ने कहा है कि वो हया बी नहीं है. बल्कि मेरठ की कोतवाली सदर इलाके से 3 दिन पहले गुमशुदा हुई नाबालिग लड़की है, जो कि मानसिक रूप से कमजोर है. उसे युवती को परिजनों को सुपुर्द किया गया.

जानकारी के मुताबिक, देहरादून से मुरादाबाद आते समय ट्रेन में ये लड़की सोशल वर्कर निखिल शर्मा को मिली और उसने उसे झूठी कहानी बताई. पाकिस्तान के कराची से भारत अपनी दोस्त से मिलने आने की झूठी कहानी सुनाई. निखिल शर्मा ने खुद को पाकिस्तानी युवती बता रही युवती को मुरादाबाद की जीआरपी पुलिस को सौंपा. लेकिन युवती को जीआरपी थाने में सौंपते वक्त सोशल वर्कर निखिल और उसकी मां की पुलिस से जमकर नोकझोंक हो गई.

जीआरपी की सूचना पर केंद्र और राज्य सरकार की जांच एजेंसी रात से ही मुरादाबाद जीआरपी थाना पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गईं. जब कड़ाई से पूछताछ की गई तो खुद को हया बी बताने वाली युवती मेरठ से 3 दिन पहले गुमशुदा हुई नाबालिग युवती मिली. जीआरपी पुलिस ने देर रात मेरठ पुलिस को सूचना देकर युवती के परिजनों को मुरादाबाद बुलाया. हालांकि करीब 10 घंटे तक पुलिस और जांच एजेंसी के हाथ पांव फूले रहे.

मुरादाबाद के एसपी रेल आशुतोष शुक्ला के मुताबिक, युवती मेरठ के कोतवाली सदर इलाके के रहने वाली है और मानसिक रूप से कमजोर है.युवती के परिजनों के आने के बाद दस्तावेज देखकर नियम अनुसार युवती को उसके परिजनों के हवाले किया गया.

गौरतलब है कि सीमा हैदर पाकिस्तान से दुबई के रास्ते नेपाल होते हुए उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा पहुंची थी. उससे बस यात्रा के दौरान किसी भी तरह के दस्तावेज भी नहीं देखे गए. ग्रेटर नोएडा में वो सचिन मीणा के घर मिली और तब जाकर तहकीकात में उसके चार बच्चों के साथ भागकर भारत आने की बात सामने आई. जांच में लापरवाही को लेकर सरकार ने कुछ सुरक्षाकर्मियों को सस्पेंड भी किया था.

 

Watch: 69000 शिक्षक भर्ती केस में आर-पार की लड़ाई के मूड में अभ्यर्थी, शिक्षा मंत्री संदीप सिंह का आवास का किया घेराव

Trending news