मेरठ: बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1255829

मेरठ: बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरैशी और उसके दो बेटे ओर पत्नी समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया. याकूब कुरैशी परिवार समेत फरार है और पुलिस आज उनके घर की कुर्की कर रही है. कुर्क किये गए सामान के अनुमानित कीमत 100 करोड़ के पार बताई जा रही है. 

 मेरठ: बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति कुर्क

पारस गोयल/मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी पर पुलिस ने एक बार फिर शिकंजा कस दिया है. अवैध मीट प्लांट संचालन के मामले में याकूब कुरैशी और उसके दो बेटे ओर पत्नी समेत 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया. याकूब कुरैशी परिवार समेत फरार है और पुलिस आज उनके घर की कुर्की कर रही है. कुर्क किये गए सामान के अनुमानित कीमत 100 करोड़ के पार बताई जा रही है. 

अवैध रूप से मीट प्लांट संचालित करने का आरोप
अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहने वाले बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी पर बुधवार को प्रशासन का बड़ा एक्शन सामने आया है. उन पर थाना खरखौदा में मुकदमा भी दर्ज किया गया है. दरअसल मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र में अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में मीट प्लांट अवैध रूप से संचालित किया जा रहा था. इसी में प्लांट में जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा.  फैक्टरी में करोड़ों का मीट बरामद हुआ. इस मीट की जब जांच कराई गई तो मीट में फंगस लगा हुआ मिला. जो गैरकानूनी ढंग से पैक करके विदेशों में भेजा जा रहा था.

पत्नी-बेटे समेत 15 पर मुकदमा दर्ज
याकूब कुरैशी के काले साम्राज्य का तिलिस्म टूट गया. जिसके बाद याकूब उनके बेटे इमरान फिरोज वह पत्नी जुबेदा समेत 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. इसी मुकदमे विवेचना के दौरान कई नाम और बढ़ाए गए. जिसके बाद इन लोगों से पूछताछ के लिए नॉन बेलेबल वारंट भी जारी किए गए. लेकिन याकूब कुरैशी और उनका परिवार पुलिस के शिकंजे में फंसने से पहले ही भाग निकले. जिसके बाद पुलिस ने पहले 82 की कार्रवाई का नोटिस चस्पा किया और फिर आज कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.

100 करोड़ आंकी जा रही कुर्क की गई संपत्ति की कीमत
सबसे पहले पुलिस याकूब के घर सराय बहलीन पहुंची. जहां पुलिस ने घर का सामान कोर्ट करना शुरू कर दिया है. इसके बाद याकूब की फैक्ट्री अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड को भी कुर्क किया जाएगा. फैक्ट्री में कुर्क किये जाने वाले सामान को करीब 100 करोड़ के आसपास का आंका जा रहा है. वहीं, याकूब के आवास में भी 5 करोड़ से अधिक का सामान को कुर्क जा रहा है. 

 

 

Trending news