Matka dosa: खूब खाया होगा "मसाला डोसा" और "पनीर डोसा", लेकिन इस डोसा को खाने के लिए चकराये लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1617721

Matka dosa: खूब खाया होगा "मसाला डोसा" और "पनीर डोसा", लेकिन इस डोसा को खाने के लिए चकराये लोग

Matka Dosa: मसाला डोसा, पनीर डोसा तो आपने सुना, देखा या खाया होगा, लेकिन क्या कभी ‘मटका डोसा’ के बारे में सुना है? ट्विटर पर वायरल है ये नई डिश. वायरल वीडियो को 1 लाख से भी ज्यादा मिल चुके हैं व्यूज.

Matka dosa: खूब खाया होगा "मसाला डोसा" और "पनीर डोसा", लेकिन इस डोसा को खाने के लिए चकराये लोग

Matka Dosa Viral Video: करीब दो हफ्ते पहले की ही बात है, जब 'चीज़ सोडा ब्लास्ट' मेकिंग की एक इंस्टाग्राम रील वायरल हुई थी. जिसे देख लोग सोच में पड़ गए थे कि कैसे सोडा ड्रिंक में पनीर को एड करके एक नई डिश तैयार कर दी गई. लोग अभी ठीक से इस हैरत से बाहर आए भी नहीं थे कि ऑनलाइन वायरल हो रही पनीर से बनी एक फ्यूज़न डिश ने फिर से सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. 

कौन-सी है ये डिश?
दरअसल, ट्विटर पर एक खास तरह का लजीज डोसा बनाने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे काफी पसंद भी किया जा रहा है. वैसे तो एक पनीर डोसा हमारे लिए कोई नई बात नहीं है, लेकिन यह व्यंजन, जिसे "मटका डोसा" (Matka Dosa) का नाम दिया जा रहा है, इसमें कुछ अलग तरह की सामग्री इस्तेमाल की गई है. हालांकि, कुछ यूजर को यह पकवान शायद ही अजीब लग रहा था, कुछ ने इसे स्वादिष्ट भी कहा है. वहीं, कुछ के मन में मटका डोसा अभी भी कौतूहल का विषय है.

इस तरह बनता है 'मटका डोसा'
मटका डोसा का यह वीडियो दीपक प्रभु (@ragiing_bull) नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है, दीपक ने इसे केवल "#matkadosa" कैप्शन दिया है. वीडियो में एक शख्स डोसा बनाने के तरीके को स्टेप बाई स्टेप दिखाता है. डोसा बनाने के लिए वह पहले सब्जियों को भूनता है और फिर उन्हें चाट मसाला, केचप, सोया सॉस और अन्य चीजों के साथ सीज़न करता है. इसके बाद वह पनीर के टुकड़ों को डालकर पूरी सामग्री को थोड़ा और भून लेता है. 

शंकु के आकार का डोसा
वह एक छोटे मटका पर अलग से मेयोनेज़ भी छिड़कता है. इसे बनाने की सामग्री में कटी हुई गोभी और पनीर भी शामिल है. इसके बाद वह तवे पर असली डोसा बनाना शुरू करता है. वह फिलिंग को जोड़कर ऊपर से ढेर सारा चीज़ कद्दूकस कर देता है. आखिर में वह डोसा को एक शंकु के आकार का बनाता है और इसे मटके में रख देता है.

1 लाख से ज्यादा लोग देख चुके वीडियो
इस वायरल वीडियो को अब तक 1 लाख से भी ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो के कमेंट्स में कुछ ट्विटर यूजर्स ने डोसा की बुराई की तो कुछ इसको काफी स्वादिष्ट बता रहे हैं.

Watch: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश से 7 लोगों की मौत, फसल भी बर्बाद, किसान रो रहे खून के आंसू

Trending news