Mainpuri Byelection 2022: ओपी राजभर ने मैनपुरी उपचुनाव को लेकर प्रत्याशी के नाम का किया ऐलान, इनको मिला टिकट
Advertisement

Mainpuri Byelection 2022: ओपी राजभर ने मैनपुरी उपचुनाव को लेकर प्रत्याशी के नाम का किया ऐलान, इनको मिला टिकट

UP Byelection 2022:  सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर (OP Rajbhar) ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव (Mainpuri Byelection 2022) को लेकर अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है.  देखें सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने यहां से किसे अपना प्रत्याशी बनाया है. 

Mainpuri Byelection 2022:  ओपी राजभर ने मैनपुरी उपचुनाव को लेकर प्रत्याशी के नाम का किया ऐलान, इनको मिला टिकट

Mainpuri Byelection 2022: समाजवादी पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर सियासत तेज है. एक तरफ जहां समाजवादी पार्टी में प्रत्याशी को लेकर खींचतान देखने को मिल रही है, वहीं इसी बीच सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मैनपुरी से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. सुभासपा ने यहां से रमाकांत कश्यप को उम्मीदवार बनाया है. 

इटावा में बकेवर क्षेत्र के हर्राजपुरा गांव में सुभासपा ने जनसभा का आयोजन किया. जिसमें सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने जनसभा को संबोधित किया,इस मौके पर राजभर ने मैनपुरी में होने वाले उप चुनाव को लेकर रामाकांत कश्यप को अपना प्रत्याशी घोषित किया.वहीं, मुजफ्फरनगर की खतौली सीट से रमेश प्रजापति के नाम की घोषणा की है.

समाजवादी पार्टी में प्रत्याशी को लेकर चल रहा मंथन
मैनपुरी सीट से समाजवादी पार्टी तेज प्रताप सिंह यादव को मैदान में उतार सकती है.कहा जा रहा है कि उनका नाम लगभग तय कर लिया गया है, जल्द ही उनके नाम का पार्टी ऐलान कर देगी.गौरतलब है कि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव के भी मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उनके चुनाव लड़ने के आसार कम ही नजर आ रहे हैं. तेज प्रताप के सपा उम्मीदवार बनाने को शिवपाल के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है. वह कई मौकों पर मैनपुरी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. 

बीजेपी में भी उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा तेज
वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने भी मैनपुरी सीट को लेकर तैयारियां तेज कर दी हैं.हालांकि, बीजेपी ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं लेकिन माना जा रहा है पार्टी यहां ओबीसी चेहरे पर दांव लगा सकती है. बीजेपी में दावेदारों की लंबी लिस्ट है. जिसमें पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य, विधायक ममतेश शाक्य, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी तृप्ति शाक्य, पूर्व लोकसभा प्रत्याशी प्रेम सिंह शाक्य के नामों पर चर्चा चल रही है. वहीं, अगर पार्टी सवर्ण कार्ड खेलती है तो राहुल राठौर को भी टिकट दे सकती है. 

कब है उपचुनाव
चुनाव आयोग ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. जिसके मुताबिक यहां 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि चुनाव परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को की जाएगी. 

Trending news