अयोध्या में जो उद्धव और राज ठाकरे न कर पाए वो बाल ठाकरे के चेले एकनाथ शिंदे ने कर दिखाया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1645415

अयोध्या में जो उद्धव और राज ठाकरे न कर पाए वो बाल ठाकरे के चेले एकनाथ शिंदे ने कर दिखाया

Eknath Shinde in Ayodhya : पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे पहली बार अयोध्‍या पहुंचे हैं. उनके साथ महाराष्ट्र के डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे. 

अयोध्‍या रामलला के दर्शन करने पहुंचे एकनाथ शिंदे

अयोध्या : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे रविवार को अयोध्‍या पहुंचकर रामलला के दर्शन किए. इस दौरान एकनाथ शिंदे ने राम मंदिर के निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया. साथ ही संतों से भी मुलाकात की. इसके बाद शाम को वह सरयू नदी तट पर महाआरती में भाग लेंगे. उनके साथ महाराष्ट्र के डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और यूपी के मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे. वहीं, इससे पहले राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे का अयोध्‍या दौरा रद्द हो चुका है. 

तो इसलिए रद्द करना पड़ा था दौरा 
दरअसल, पिछले साल जून राज ठाकरे का अयोध्‍या दौरा तय था, भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विरोध के चलते राज ठाकरे को अयोध्‍या दौरा रद्द करना पड़ा था. वहीं, इससे पहले साल 2019 में शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का अयोध्‍या दौरा रद्द हो चुका है. उस समय सुरक्षा कारणों का हवाला दिया गया था. ऐसे में एकनाथ शिंदे ने रामलला के दर्शन कर अपने समर्थकों को खास संदेश दिया है.   

शिव सेना के समर्थक भी पहुंचे 
रविवार को लखनऊ पहुंचे एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैं भगवान राम के दर्शन के लिए अयोध्‍या जा रहा हूं. उन्‍होंने कहा कि मेरे पास प्रभुराम का आशीर्वाद है, इसलिए धनुष-बाण (शिवसेना का चुनाव चिन्ह) भी हमारे साथ है. इस दौरान शिव सेना के सैकड़ों समर्थक भी अयोध्‍या पहुंच गए. 

बाबा साहेब ठाकरे का सपना साकार हो रहा है 
शिंदे ने कहा कि बाला साहेब ठाकरे का अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना अब साकार हो रहा है, इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देता हूं. अयोध्या हमारे लिए गर्व और भक्ति का विषय है. शिंदे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को राम मंदिर निर्माण कार्य से अवगत कराएंगे. 

25 नवंबर 2028 को किया था दौरा
बता दें कि पिछले साल जून में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद एकनाथ शिंदे पहली बार अयोध्‍या पहुंचे हैं. इससे पहले एकनाथ शिंदे ने राम जन्मभूमि मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा फैसला सुनाए जाने से लगभग एक साल पहले 25 नवंबर 2018 को शिवसेना नेता के रूप में अयोध्या का दौरा किया था. वह मार्च 2020 में और पिछले साल जून भी अयोध्या पहुंचे थे. शिंदे ने शनिवार को सिलसिलेवार ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के मंत्रियों, विधायकों और कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए भव्य स्वागत पर खुशी जाहिर की और कहा कि उनका उत्साह दोगुना हो गया है. 

WATCH: खूब मेहनत के बाद भी पैसे की रहती है तंगी, तो जानें कुंडली के दरिद्र योग को ठीक करने के उपाय

Trending news