लखनऊ में टीले वाली मस्जिद केस आज अदालत में, हिंदू पक्ष के दावों को लेकर सुनवाई
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1201784

लखनऊ में टीले वाली मस्जिद केस आज अदालत में, हिंदू पक्ष के दावों को लेकर सुनवाई

Teele Wali Masjid Case: लोअर कोर्ट में दाखिल वाद में दावा किया गया है कि टीले वाली मस्जिद असल में लक्ष्मण टीला है. ऐसे में हिंदू पक्ष की मांग है कि इस स्थान को हिंदुओं को दे दिया जाए...

लखनऊ में टीले वाली मस्जिद केस आज अदालत में, हिंदू पक्ष के दावों को लेकर सुनवाई

लखनऊ: वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद और मथुरा के शाही ईदगाह केसेस के बीच अब लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में भी अहम सुनवाई होनी है. यूपी की राजधानी में बनी टीले वाली मस्जिद को लेकर हिंदू पक्ष ने याचिका दायर की थी, जिसपर आज सुनवाई होगी. बता दें, साल 2013 में दाखिल वाद पर निचली अदालत ने फैसला दिया था, जिसके खिलाफ जाकर जिला सत्र न्यायालय में रिवीजन पिटीशन दाखिल की गई थी. 

Weather Update: 5 जिलों में कल होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

लक्ष्मण टीला होने का दावा
गौरतलब है कि लोअर कोर्ट में दाखिल वाद में दावा किया गया है कि टीले वाली मस्जिद असल में लक्ष्मण टीला है. ऐसे में हिंदू पक्ष की मांग है कि इस स्थान को हिंदुओं को दे दिया जाए.

पूजा के अधिकार की मांग 
जानकारी के लिए बता दें कि वाराणसी की ज्ञानवापी और मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद विवाद को लेकर लड़ाई करने वाले एडवोकेट हरिशंकर जैन ने दावा किया है कि टीले वाली मस्जिद कैंपस असल में शेषनागेस्थ टीलेश्वर महादेव स्थान है. वहीं, यह भी दावा किया गया कि औरंगजेब काल में इसे तोड़ दिया गया था. इसलिए अब यहां पर पूजा किए जाने की मांग हो रही है. इसमें अगली सुनवाई 30 जुलाई को होनी है. 

PM Kisan 11th Installment: खत्म होगा किसानों का इंतजार, जानिए कब मिल सकते हैं 11वीं क‍िस्‍त के 2000 रुपये

सुरक्षा व्यवस्था को किया गया कड़ा
मालूम हो, कोर्ट की तरफ से इसे रिप्रेजेंटेशनलिज्म के तौर पर एक्सेप्ट किया गया है. वहीं, दोनों पक्षों को इसको लेकर नोटिस भेजा गया है. प्रतिवादी पक्ष ने कोर्ट से मांग की थी कि याचिका खारिज कर दी जाए. हालांकि, कोर्ट ने इसे अस्वीकार कर दिया था. इसके बाद इस केस के खिलाफ सत्र न्यायालय में रिवीजन याचिका दाखिल हुई. अब इस केस में सुनवाई को लेकर लोगों की निगाहें टिकी हैं और इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news