Lucknow School Timing: जुलाई में भयंकर गर्मी से बिलबिलाए बच्चे, लखनऊ डीएम ने स्कूलों की टाइमिंग बदली
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1795656

Lucknow School Timing: जुलाई में भयंकर गर्मी से बिलबिलाए बच्चे, लखनऊ डीएम ने स्कूलों की टाइमिंग बदली

Lucknow School Timing :लखनऊ में कक्षा 8वीं तक के सभी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव कर दिया गया है. भीषण गर्मी और धूप के मद्देनजर डीएम ने आदेश जारी किया है. 

Lucknow School Timing: जुलाई में भयंकर गर्मी से बिलबिलाए बच्चे, लखनऊ डीएम ने स्कूलों की टाइमिंग बदली

Lucknow School Timing : उत्तर प्रदेश में इन दिनों कहीं बारिश तो कहीं भीषण गर्मी पड़ रही है. हालात ये है कि राजधानी लखनऊ में तेज धूप की वजह से डीएम को स्कूलों की टाइमिंग बदलने का आदेश जारी करना पड़ा है. यह आदेश बुधवार से ही लागू होगा. इसके अंतर्गत कक्षा आठवीं तक के स्कूल नए समय से लगेंगे.लगातार बदलते इस मौसम में बच्चों की सुविधानुसार कक्षा एक से लेकर के आठवीं तक सभी स्कूलों में सुबह 7:30 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक ही पढ़ाई होगी. इसके बाद अगर शिक्षक शिक्षिका 1:30 बजे तक रुक कर जो भी स्कूल से जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण काम है उसे पूरा करेंगे.

अगले आदेश तक यही समय रहेगा
डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि लखनऊ में भीषण गर्मी और धूप को देखते हुए बेसिक शिक्षा के अंतर्गत सभी तरह के विद्यालयों में स्कूल का वक्त बदल दिया गया है. 

अगले आदेश तक यही समय रहेगा
डीएम सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि लखनऊ में भीषण गर्मी और धूप को देखते हुए बेसिक शिक्षा के अंतर्गत सभी तरह के विद्यालयों में स्कूल का वक्त बदल दिया गया है. लगातार बदलते इस मौसम में बच्चों की सुविधानुसार कक्षा एक से लेकर के आठवीं तक सभी स्कूलों में सुबह 7:30 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक ही पढ़ाई होगी. इसके बाद अगर शिक्षक शिक्षिका 1:30 बजे तक रुक कर जो भी स्कूल से जुड़ा हुआ महत्वपूर्ण काम है उसे पूरा करेंगे.

 यह भी पढ़ें: Moradabad News: उतरा प्यार का बुखार, जूली को छोड़ बांग्लादेश से यूपी लौटा मुरादाबाद का रोमियो

बच्चों और अभिभावक दोनों को राहत
डीएम की ओर से जारी किए गए आदेश के बाद बच्चों और अभिभावकों दोनों को राहत मिली है. दरअसल राजधानी में इन दिनों भीषण गर्मी और धूप की वजह से बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. खासतौर पर चिलचिलाती धूप में बच्चों की छुट्टी होती है, जिस वजह से बच्चों की सेहत पर इसका बुरा असर पड़ रहा है. इन दिनों लखनऊ में वायरल भी फैला हुआ है, जिसके शिकार बच्चे बदलते मौसम में हो रहे हैं.

Watch: NDA में शामिल होने का ओमप्रकाश राजभर को मिला बड़ा तोहफा

Trending news