Lucknow Levana Hotel Fire: कुछ दिन में होनी थी शादी, साथ ही हुई दोनों की मौत, जानें इस कपल की दास्तां
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1337329

Lucknow Levana Hotel Fire: कुछ दिन में होनी थी शादी, साथ ही हुई दोनों की मौत, जानें इस कपल की दास्तां

Lucknow Levana Hotel Fire: नया-नया प्यार, जो अभी मुकाम तक भी नहीं पहुंचा था, उससे पहले ही लेवाना होटल की आग में झुलस गया. गुरनूर और साहिबा जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. पढ़ें खबर-

Lucknow Levana Hotel Fire: कुछ दिन में होनी थी शादी, साथ ही हुई दोनों की मौत, जानें इस कपल की दास्तां

Lucknow Hotel Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का अग्निकांड आज की सबसे बड़ी खबर है. होटल लेवाना में लगी आग में अब तक 4 लोगों ने झुलस कर दम तोड़ दिया, जबकि 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों का इलाज लखनऊ के सिविल अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि इस अग्निकांड में सबसे पहले मिले दो शवों की शिनाख्त हुई तो मालूम हुआ कि वह लखनऊ के ही रहने वाले दंपति थे, जिनका नाम गुरनूर आनंद और साहिबा कौर था. बताया जा रहा है कि दोनों मंगेतर थे और जल्द ही दोनों की शादी होने वाली थी... 

यह भी पढ़ें: अयोध्या में माहौल खराब करने की साजिश, सरयू तट पर दूसरी बार लोगों ने बनाया चिकन, संतों में रोष

कुछ दिन पहले ही तय हुई थी शादी
जानकारी के मुताबिक, दोनों गणेशगंज के सराय फाटक के रहने वाले थे. हाल ही में दोनों की शादी तय हुई थी. परिजनों का कहना है कि उस होटल में एक पार्टी चल रही थी, जिसमें शामिल होने के लिए दोनों आए थे. मौत की खबर के बाद से ही दोनों घरों में कोहराम मचा हुआ है. शव मिलने के बाद ही पुलिस ने उन्हें पोर्टमार्टम के लिए केजीएमयू भेज दिया है.

लेवाना होटल पर चलेगा बुलडोजर
हजरतगंज होटल लेवाना में आग लगने की घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया और लापरवाही की जांच कराने के निर्देश दिए. आपको बता दें, होटल के मालिक अग्रवाल बंधुओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, जांच में मालूम हुआ कि होटल सुरक्षा मानकों का पालन नहीं कर रहा था. इसके लिए लेवाना को पहले भी नोटिस जारी किया गया था. अब फैसला लिया गया है कि लेवाना होटल पर बुलडोजर चलने वाला है.

यह भी पढ़ें: UP Madarsa Reality Check: पीएम-सीएम का नाम नहीं मालूम, लेकिन ओवैसी सबसे फेवरेट नेता, यूपी के मदरसों का रियलटी चेक!

लखनऊ डीएम का बड़ा बयान
पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने लेवाना अग्निकांड मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 
इसके अलावा, लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार ने लेवाना होटल अग्निकांड पर बयान जारी किया है. डीएम ने कहा कि किसी की भी लापरवाही या संलिप्तता सामने आती है, तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. 

ये लोग हादसे में घायल
आपको बता दें कि लेवाना होटल अग्निकांड में अंश कौशिक, कामिनी, मोना चौधरी झुलस गए हैं. वहीं, होटल के कर्मचारी श्रवण और राजकुमार भी हादसे का शिकार हुए. राहत और बचाव कार्य के दौरान चंद्रेश यादव और प्रदीप मौर्या की हालत बिगड़ गई.

 

Trending news